Murlidhar Mohol

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Murlidhar Mohol | पुणेकरों के जीवन स्तर को शाश्वत शैली के अनुरुप बनाने के लिए लगातार प्रयास करूंगा. इस दृष्टि से शहर के विकास के लिए केंद्र सरकार की मदद से विकास प्रोजेक्ट को कार्यान्वित करेंगे. यह भरोसा पुणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल ने दिया है. (Murlidhar Mohol)

मोहोल के प्रचार में गोखलेनगर, जनवाडी, वडारवाडी, शिवाजी हाउसिंग सोसायटी, सेनापति बापट रोड परिसर में प्रचार फेरी का आयोजन किया गया था. इस प्रचार फेरी में उनके साथ विधायक सिद्धार्थ शिरोले, पूर्व नगरसेवक बालासाहेब बोडके, आदित्य मालवे, सनी निम्हण, राजश्री काले, विनोद ओरसे, रविंद्र सालेगांवकर, सतीश बहिरट, संदीप काले, गणेश बगाडे, योगेश बाचल, अपर्णा गोसावी, अपर्णा कुहार्डे, दत्तू धोत्रे, अनिता पवार, विनोद धोत्रे, उषा नेटके, आकाश धोत्रे, विनायक कोतकर,दिलीप शेलके, रोहित शेलके, राजेंद्र निकम प्रमुख रुप से शामिल थे.

मोहोल ने कहा कि, ‘पुणे शहर को 2050 तक कार्बन उत्सर्जन मुक्त करने के लिए योजना तैयार की गई है. इस योजना में वातावरणीय बदलाव के खतरे से बचने के लिए आवश्यक कार्बन मुक्त शहर, स्वच्छ पर्यावरण और प्राकृतिक संकटों का सामना करने वाली सक्षम व्यवस्था के त्रिसूत्र पर आधारित शहर के इमारतों को ग्रीन इमारत में रूपांतर, औद्योगिक परिसर में कार्यक्षम उर्जा उपायों पर अमल, जल व्यवस्थापन के कार्यक्षम उर्जा सिस्टम, सभी इमारतों पर सौर ऊर्जा निर्माण प्रोजेक्ट, सौर वॉटर हिटर को प्रोत्साहन, सार्वजनिक वाहतूक व्यवस्था के सक्षमीकरण, इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस्तेमाल को प्रोत्साहन व चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर, बांधकाम नियमावली में रेन वॉटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य, जैव विविधता की सुरक्षा व संवर्धन प्रोजेक्ट, ग्रीन हरियाली में वृद्धि, विस्तृत भूजल पुर्नभरण कार्यक्रम, शाश्वत नदी किनारों का विकास, विकेंद्रित कूड़ा प्रबंधन पर जोर दिया जाएगा. पुणे क्लायमेट प्लान पर अमल करेंगे.”

मोहोल ने आगे कहा कि, “शाश्वत जीवनशैली की दिशा में शाश्वत उर्जा स्रोतों के इस्तेमाल पर जोर, अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक व सीएनजी बसों का इस्तेमाल, सौर ऊर्जा निर्माण को बढ़ावा, पर्यावरणपूरक इंधन सप्लाई पर जोर, 2030 तक पीएमपी के सभी बस पर्यावरपूरक इंधन पर चलेगी, सौर ऊर्जा निर्माण व इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए टैक्स में छूट, खाना पकाने के गैस पाईप के जरिए सप्लाई और वाहनों के लिए सीएनजी की सप्लाई करने वाले केंद्र तैयार करना, सीएनजी पर चलने वाले बस, रिक्शा और निजी वाहनों की संख्या उल्लेखनीय रुप से बढ़ाने पर जोर और वैकल्पिक प्रदूषण में भारी कमी कर पुणेकरों के स्वस्थ्य जीवन पर जोर देंगे.”

Murlidhar Mohol Kasba Rally | भाजपा का गढ़ रहे कसबा में मुरलीधर मोहोल की रैली, युवा मतदाताओं में उत्साह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *