Nandurbar Police | नंदुरबार पुलिस का मध्य प्रदेश के चंदन कारखाने पर छापा; 17 लाख का चंदन का तेल व लकड़ी जब्त, राज्य में पहली बार चंदन तस्करों की जड़ तक पहुंची पुलिस

0

नंदुरबार : पुलिसनामा ऑनलाइन – Nandurbar Police | महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश से चंदन के पेड़ काटकर उसे मध्य प्रदेश के बडवाणी जिले के चंदन कारखाना में बिक्री करने के मामले का नंदुरबार पुलिस ने पर्दाफाश किया है. इस चंदन के कारखाने पर नंदुरबार पुलिस ने छापा मारकर यहां से 17 लाख 72 हजार रुपए का चंदन का तेल, लड़की जब्त किया है. इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. (Nandurbar Police)

 

नवापुर तालुका के नवरंग गेट के पास कोठडा शिवारा के एमआईडीसी की तरफ जाने वाली सड़क पर डाका डालने की तैयारी कर रहे पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस ने हैदर ऊर्फ इस्त्राईल इस्माइल पठान (२०, नि. कुंजखेडा, ता. कन्नड, जि. औरंगाबाद), इरफान इब्राहिम पठान (3५), युसुफ आसिफ पठान (२२), गौसखॉ ईस्माइल पठान (3४, सभी नि. कन्नड, जि. औरंगाबाद) और अकिलखॉ ईस्माइलखाऊ पठान (२२, नि. कठोरा बाजार, ता. भोकरदन, जि. जालना) को गिरफ्तार किया है.

 

ये पांचों आरोपी नवापुर पुलिस स्टेशन के लॉकअप की पिछली खिड़की तोड़कर 5 दिसंबर को फरार हो गए थे. इनमें गौसखां पठान शातिर अपराधी होने के कारण उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि सितंबर 2022 में नवापुर में साथियों की मदद से चंदन का पेड़ काटा. साथ ही महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में चंदन के पेड़ काटकर उसे अब्दुल रहमान काद (नि. गवाडी, ता. जि. सेंधवा, मध्य प्रदेश) को बेच दिया.

नंदुरबार जिले के पुलिस सुप्रिटेंडेंट पी आर पाटिल ने नवापुर पुलिस स्टेशन व स्थानीय क्राइम ब्रांच की एक टीम तैयार कर मध्य प्रदेश के बडवाणी जिले के लिए रवाना किया. इस टीम ने सेंधवा गवाडी गांव में जाकर अब्दुल कादर की जानकारी निकाली. पता चला कि वह एस बी अरोमैट्रिक्स नामक फैक्टरी चलाता है. पुलिस टीम इस फैक्ट्री में गई तो वहां तीन लोग थे. पुलिस ने अब्दुल रहमान अब्दुल कादर (70, मुल नि. कुन्नीकलम, केरल), सौदागर सहदेव कोलते (46) और उमेश विलास सूर्यवंशी (40, दोनों नि.. नारी, ता. बार्शी, जि. सोलापूर) को पकड़ लिया. टीम ने पूरी फैक्ट्री का निरीक्षण किया तो एक टाटा कंपनी के योद्धा ट्रक में नीचे की तरफ दो तीन फीट लंबी खाच और 292 किलो चंदन की लकड़ी का टूकड़ा मिला.

 

फैक्ट्री की सही से जांच करने पर यहां से 17 लाख 72 हजार रुपए का 26 किलो वजन का चंदन का सुगंधित तेल व चंदन की लकड़ी ढुलाई के लिए इस्तेमाल होने वाला ट्रक मिला.
अब्दुल कादर से पूछताछ करने पर उसने बताया कि गौसखां पठान ने महाराष्ट्र,
गुजरात, मध्य प्रदेश से चंदन के पेड़ के टूकड़े चोरी कर लाया है.
ऐसे में इन तीनों से पूछताछ में राज्य से और चंदन चोरी का खुलासा होने की संभावना है. (Nandurbar Police)

 

इस मामले में पुलिस सुप्रिटेंडेंट पी आर पाटिल ने बताया कि इस अपराध का दायरा काफी बड़ा है.
अपराध की जड़ तक पहुंचकर अपराध में शामिल लोगों को जल्द से
जल्द कब्जे में लेकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
कब्जे में लिए गए आरोपियों से तीनों राज्य से चंदन चोरी के कई मामलों का खुलासा होने की संभावना है.

 

यह कार्रवाई पुलिस सुप्रिटेंडेंट पी आर पाटिल, अपर पुलिस सुप्रिटेंडेंट नीलेश तांबे,
उपविभागीय पुलिस अधिकारी सचिन हिर के मार्गदर्शन में
स्थानीय क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर किरणकुमार खेडकर,
नवापुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर वारे, पुलिस सब इंस्पेक्टर अशोक मोकल,
हवलदार दिनेश वसूले, पुलिस नाइक योगेश थोरात, विनोद पराडके,
हेमंत सैंदाणे, पुलिस कांस्टेबल गणेश बच्छे, परमानंद काले,
दिनेश बाविस्कर और जीतेंद्र अहिरराव, अभय राजपूत की टीम ने की.

 

 

Web Title :- Nandurbar Police | Nandurbar Police Raid Sandalwood Factories in Madhya Pradesh; Sandalwood oil and wood worth 15 lakhs seized, police reached the root of sandalwood smuggling for the first time in the state

 

इसे भी पढ़ें

 

Pune Cyber Crime News | जल्द टिकट मंगवाने पर एकाउंट से गए FAST 90 हजार; साइबर चोर ने लगाया चूना

Buldhana ACB Trap | 1 लाख की रिश्वत लेते उप जिलाधिकारी, वकील, सीनियर क्‍लर्क एंटी करप्‍शन की जाल में फंसे

Punit Balan | पुनीत बालन की नई फिल्‍म की घोषणा, नाम #RAANTI लेकिन रानटी कौन यह सीक्रेट

You might also like
Leave a comment