कोरोना की रोकथाम हेतु राष्ट्रवादी कांग्रेस ने सुझाये उपाय

0

पिंपरी। पुलिसनामा ऑनलाइन – महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर गहरी चिंता जताते हुए इसकी रोकथाम के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस की पिंपरी चिंचवड़ इकाई ने मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर को कुछ उपाय सुझाए हैं। इस बारे में एक संवाददाता सम्मेलन के जरिये पार्टी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे ने बताया कि शहर में साढ़े तीन हजार से अधिक मरीज पाये गये हैं। मनपा आयुक्त द्वारा जुलाई के आखिर तक यह संख्या 10 हजार के करीब पहुंचने की आशंका जताई है। शहर में रोगियों की बढती संख्या पर नियंत्रण पाना जरूरी है। इसके साथ ही जो मरीज पाये जा रहे हैं। उनका उचित तरीके से इलाज किया जाना चाहिए। इसके लिए, मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बनाए हॉस्पिटल की तर्ज पर 5000 बेड का हॉस्पिटल तुरंत बनाया जाना चाहिये।

इसके अलावा शहर में विभिन्न कंपनियों के शेड, होटल व लॉज को कब्जे में लेकर वहां इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकती है। शहरवासियों की भागीदारी बढाकर उनसे भी सुझाव लिए जाएं तथा जनप्रतिनिधियों के सुझावों पर भी विचार किया जाए।

इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के लिए जरूरी अतिरिक्त कर्मियों की नियुक्ति कर नागरिकों को इलाज की सुविधा उपलब्ध कराना जरूरी है। मनपा बजट में कोरोना मरीजों के इलाज व संक्रमण की रोकथाम हेतु उपायों पर खर्च करने को प्राथमिकता देने की सलाह दी गई। इस अवसर पर विपक्षी दल के नेता नाना काटे ने मनपा द्वारा बनाये गये चार हॉस्पिटलों में से एक हॉस्पिटल में तत्काल सभी प्रकार के इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि गरीब व जरूरतमंद मरीजों तथा अन्य बीमारियों के रोगियों की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। पार्टी के प्रवक्ता फजल शेख भी इस मौके पर मौजूद थे।

कड़े लॉकडाउन की जोर पकड़ रही मांग

यहां राष्ट्रवादी की वरिष्ठ नगरसेविका एवं भूतपूर्व महापौर मंगला कदम ने एक अलग से बयान जारी कर पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कड़े लॉकडाउन की घोषणा कर उसकी कड़ाई से अमलबाजी करने की पुरजोर मांग की है। उनके साथ ही भाजपा की वरिष्ठ नगरसेविका सीमा सावले ने भी कड़े लॉकडाउन की अमलबाजी और उसके लिए सर्वदलीय नेताओं, शहर के उद्यमियों, व्यापारियों को एकसाथ आकर कड़ा फ़ैसला करने की मांग उन्होंने की है।

You might also like