निर्भया केस : तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों को अपने घरवालों से अंतिम मुलाकात के बारे में पूछा

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन –  निर्भया केस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल निर्भया के दोषियों के डेथ वारंट जारी होने के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन एक बार फिर फांसी से पहले होने वाली सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने में जुटा है। जेल अधिकारियों ने दोषियों को अपने घरवालों से अंतिम मुलाकात के बारे में पूछा है। इसके साथ ही दोषियों के परिजनों को भी पत्र लिखकर अंतिम मुलाकात की तारीख बताने को कहा है।

इसके अलावा जेल प्रशासन ने यूपी के जेल विभाग को जल्लाद को तिहाड़ बुलाने के लिए पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि फांसी की तारीख तीन मार्च से दो दिन पहले उसे तिहाड़ भेजा जाए। गौरतलब हो कि कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर दिया है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई की।  जिसमें 3 मार्च सुबह 6 बजे चारों दोषियों को फांसी देने का ऐलान किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने ये डेथ वारंट जारी किया है। जिसके मुताबिक फांसी तिहाड़ जेल में दी जाएगी। दोषियों के खिलाफ ये तीसरा डेथ वारंट जारी हुआ है।

पटियाला हाउस कोर्ट ने ये डेथ वारंट जारी किया है। इससे पहले 21 जनवरी और 1 फरवरी के लिए भी डेथ वारंट जारी किया गया था, लेकिन वे कोई ना कोई कानूनी पेंच निकालकर बच जाया करते थे।

You might also like