उत्तर कोरिया के अधिकारी ने किया दावा-मिसाइल टेस्ट में घायल किम जोंग उन, जिंदा हैं और स्वस्थ हैं

0

प्योंगयांग. पोलिसनामा ऑनलाइन – उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। ताजा मामले में एक पूर्व उत्तर कोरियाई अधिकारी ने दावा किया है कि तानाशाह किम जोंग उन मिसाइल टेस्ट के दौरान घायल हो गए थे और इसी वजह से वह दिखाई नहीं दे रहे हैं।
किम जोंग उन की वर्कस पार्टी के एक अधिकारी ली जिओंग हो ने एक दक्षिण कोरिया के समाचार पत्र में लिखा कि किम जोंग उन 14 अप्रैल तक स्वस्थ थे और उन्होंने मिसाइल टेस्ट का आदेश दिया था। संभवत: इसी दौरान वह घायल हो गए और इसी वजह से दिखाई नहीं दे रहे हैं।

लोगों ने घबराहट में आकर खरीददारी की : हो ने उन दावों को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि किम जोंग उन ब्रेन डेड हो गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक किम के मरने की खबर आने के बाद उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में लोगों ने घबराहट में आकर खरीददारी शुरू कर दी। लोगों ने चावल, शराब, सिगरेट, मछली आदि खरीदना शुरू कर दिया। यही नहीं राजधानी में हेलिकॉप्टर बहुत नीची उड़ान भरते देखे गए हैं।

किम ने भेजा कामगारों को संदेश : उत्तर कोरिया से आ रही ये सभी सूचनाएं अभी अपुष्ट हैं। दरअसल, उत्तर कोरिया सूचनाएं छिपाने के लिए पूरी दुनिया में कुख्यात है। इसी वजह से यह साफ नहीं पा रहा है कि किम जोंग उन क्यों दिखाई नहीं दे रहे हैं। इस बीच दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की फॉरेन पॉलिसी अडवाइजर चुंग-इन मून ने कहा कि किम जिंदा हैं और स्वस्थ्य हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, मून ने कहा कि किम को लेकर हमारी सरकार का रुख कायम है।

You might also like