Post_Banner_Top

कांग्रेस और राजद में कुछ ठीक नहीं, ईगो ले न डूबे 

0

पटना : पोलीसनामा ऑनलाईन – बिहार में महागठबंधन भले ही कितने ही दावे कर ले लेकिन महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है । खासकर राजद और कांग्रेस के बीच वो तालमेल नजर नहीं आ  रहा है जो एक गठबंधन दलों के बीच दिखना चाहिए। दूसरे चरण का मतदान शुरू होने वाला है लेकिन अभी तक कांग्रेस और राजद का एक भी साझा चुनाव सभा नहीं हुई है। यह  बताता है कि बिहार में  राजद और कांग्रेस के बीच भले ही गठबंधन हो गया हो लेकिन दिल भी मिले हो ऐसा नज़र नहीं आता।

अभी तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किसी भी सभा में चुनाव प्रचार के लिए तेजस्वी यादव नज़र नहीं आये है। तेजस्वी भी 50 से अधिक चुनावी सभा कर चुके है लेकिन उनकी किसी भी सभा में कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुए है।

जबकि एनडीए की तरफ सब कुछ बेहतर नज़र आ रहा है। राजद लोकसभा की 19 सीटों पर जबकि कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. महागठबंधन में तीन और दल शामिल है। पहले कहा गया था कि साझा चुनाव प्रचार होगा, साझा घोषणापत्र होगा लेकिन इनमे किसी बात पर अब तक अमल नहीं किया गया। ऐसे में सवाल उठ रहा है की दो दलों के बड़े नेताओं का ईगो तो सामने नहीं आ रहा है।

जिलों में भी यही हाल है। राजद और जीतनराम मांझी की हम का तो चुनाव प्रचार साथ चल रहा है। भाजपा और जेडीयू एक साथ चुनाव प्रचार कर रहे है। लेकिन कांग्रेस नेताओं में जो उदासीनता है है वह ऊपर से नीचे तक नज़र आ रहा है। बिहार में अभी तक जितनी भी सभा हुई है उसमें तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like