पाकिस्तान : राष्ट्र विरोधी फेसबुक पोस्ट के लिए पत्रकार को 3 दिन की एफआईए हिरासत

0

लाहौर, पोलिसनामा ऑनलाइन – लाहौर की एक अदालत ने फेसबुक पर एक देश विरोधी पोस्ट शेयर करने के आरोप में एक पत्रकार को फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया है। डॉन न्यूज ने कहा कि चैनल फाइव और उर्दू समाचार पत्र खबरें से जुड़े अजहरुल हक वाहिद को एफआईए ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था और उनके खिलाफ एक मुकदमा भी दर्ज किया था।

दर्ज मामले के अनुसार, ‘सोशल मीडिया की जांच के दौरान राष्ट्रविरोधी और सरकारी अधिकारियों तथा विभिन्न विभागों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट वाहिद के नाम की फेसबुक प्रोफाइल से अपलोड किए गए।’

एफआईए ने पत्रकार को शुक्रवार को न्यासिक दंडाधिकारी यासिर अराफात के समक्ष पेश किया। एजेंसी के वकील ने यह कहते हुए वाहिद की रिमांड की मांग की कि उसे आगे की जांच के लिए इसकी जरूरत है।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि राष्ट्र विरोधी सामग्री क्या थी।

वकील ने कहा कि आरोपी ने अपने फेसबुक पेज पर देश के राष्ट्रगान से छेड़छाड़ कर उसे अपमानजनक बनाकर साझा किया था। उन्होंने कहा कि पत्रकार के आवास पर भी तलाशी ली गई है।

पूरी बहस सुनने के बाद कोर्ट ने वाहिद को तीन दिन के लिए एफआईए की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी को वाहिद को 20 जनवरी को फिर पेश करने के लिए कहा है।

इस बीच लाहौर प्रेस क्लब ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर वाहिद की गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना की है।

प्रेस क्लब ने प्रधानमंत्री इमरान खान से वाहिद को तत्काल रिहा करने की मांग की है। प्रेस क्लब ने एफआईए से माफी मांगने की मांग की है और ऐसा न होने की स्थिति में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

You might also like