चंद्रयान-2 की आड़ में भारत पर पाकिस्तानी मंत्री ने किया घटिया ट्वीट, लोगो ने जमकर दी गालियाँ

0

पुलिसनामा ऑनलाइन – जम्मूकश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान जैसे बौखला गया है, क्योंकि UN से भी उसे ख़ाली हाथ जो वापस लौटना पड़ा है. यही बौखलाहट पाक के प्रधानमंत्री से लेकर सांसद औऱ मंत्रीयों की बयानबाजी में साफ नज़र आ रही है.

एक बार फिर पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन अपना जहर उगलने में पीछे नहीं रहे पाए. इसका ताजा उदाहरण है भारत के अतिमहत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 पर फवाद चौधरी की घटिया टिप्पणी.

ये किया है ट्वीट

मिशन चन्द्रयान-2 का चंद्रमा पर लैंडिंग से लगभग 350 मीटर की दूरी पर संपर्क टूटने पर पाक के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने घटिया ट्वीट करते हुए कहा है कि “… जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना…. डियर “एंडिया”. वे यहीं नहीं रुके ट्वीट के अंत में उन्होंने India की स्पेलिंग को ENDIA लिखा, जिसके द्वारा वे भारत के चन्द्रयान-2 मिशन का असफल अंत दिखाना चाह रहे थे.

ट्वीट के बाद लोगों ने कर दिया उन्हें ही ट्रोल

हालाँकि पाकिस्तान के नेताओं की फितरत ही यही है, इसलिए ना भारत को और नहीं दुनिया को इनकी बेहूदा बातों का असर पड़ता है. लेकिन हाँ ये मंत्री जहाँ भारत को नीचा दिखाना चाह रहे थे, वहीं दूसरी और वे ही अब बुरी तरह से ट्रोल हो गए हैं. भारत-तो-भारत उनके देश की एक महिला पत्रकार नायला इनायत ने ही उनकी बुरी तरह से खिल्ली उड़ा दी है.

इसलिए पाकिस्तान को भारत पर ऊँगली उठाने से पहले, अपने गिरेबान में झाँकने की जरूरत है. पाकिस्तान किसी भी मोर्चे पर ना कभी भारत की बराबरी कर पाया है और ना ही कभी कर पाएगा.

बता दें कि फवाद खान वे ही नेता हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले जम्मूकश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान असेंबली में कहा था कि, “सांसदों को बेकार के विषयों पर आपस में लड़ने की जगह भारत का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. हमें युद्ध के लिए तैयार रहने की जरूरत है.” यहीं नहीं उन्होंने राहुल गाँधी को अपने परनाना से सिख लेने की नसीहत भी दे डाली थी.

हास्यास्पद बात यह है कि, अनुच्छेद 370 पर बुलाये गये इस सत्र के दौरान असेंबली से प्रधानमंत्री इमरान खान खुद ही नदारद रहे.

You might also like