पासवर्ड प्रोटेक्शन…वाट्सएप नई सुविधा के साथ लैस हो रहा है, यह पहले से ज्यादा सुरक्षित होगा

0

नई दिल्ली. पोलिसनामा ऑनलाइन – वाट्सएप नई सुविधा के साथ लैस हो रहा है। यह पहले से ज्यादा सुरक्षित होगा। वाट्सएप के नए फीचर्स का ट्रैक रखने वाले एक पोर्टल WABetaninfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है। इस फीचर के तहत यूजर्स आपने वाट्सएप चैट के बैकअप को पासवर्ड से प्रोटेक्ट कर सकते हैं। यह नया फीचर फिलहाल एंड्रायड यूजर्स को दिया जाएगा। इस फीचर को प्रोटेक्ट बैकअप कहा जा रहा है।

दरअसल, ज्यादातर व्हाट्सएप यूजर्स पूरी चैट का बैकअप लेते हैं, चाहे वह काम की हो या नहीं। ऐसा करने से गूगल ड्राइव स्टोरेज को तो कोई खास नुकसान नहीं होता है, हालांकि ऐसा हो सकता है कि चैट सिक्योर ना रहे। ऐसा इसलिए कि ऐंड्रॉयड फोन यूजर्स की वॉट्सऐप चैट का बैकअप गूगल ड्राइव पर सेव होता है, जिससे वॉट्सऐप का एंड-टु-एंड इनक्रिप्शन खत्म हो जाता है। हालांकि ऐसा आईफोन यूजर्स के साथ नहीं है।

अब वॉट्सएप गूगल ड्राइव चैट बैकअप को एंक्रिप्टेड बनाने पर काम कर रहा है। जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स का वॉट्सऐप चैट बैकअप पासवर्ड से प्रोटेक्ट हो जाएगा। चैट का बैकअप लेने की जगह किसी भी जरूरी चैट को एक्सपोर्ट कर सकते हैं। फिर इसे सिक्यॉर जगह पर सेव कर सकते हैं।

You might also like