PHOTOS : धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान रच रहा है बड़ा साजिश! देखें सैटेलाइट तस्वीरें

0

इस्लामाबाद : पुलिसनामा ऑनलाइन – जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है। पाकिस्तान में एकाएक हड़कंप मच गई है। जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में भारतीय सेना की तैनाती से पाकिस्तान डरा हुआ है। इस बीच कुछ हैरान करने वाले सैटेलाइट की तस्वीरें सामने आई है। जिससे ये पता चलता है कि पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी कर रहा है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है। इस साजिश में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस द्वारा भेजें गए सैटेलाइट तस्वीरों ने भारत की थोड़ी चिंता बढ़ा दी है। सैटेलाइट से मिली तीन तस्वीरों को देखने से लगता है कि पाकिस्तान के तीन बंदरगाहों में एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पाकिस्तान के तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह- कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है।

इन तस्वीरों से ये पता चल रहा है कि ओरमारा में जिन्ना नौसैनिक अड्डा अब पूरी तरह से खाली है। वहीं, ग्वादर बंदरगाह को भी पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। इसके अलावा कराची में नौसैनिक डॉक के तीन जहाज खड़े दिखाई दे रहे हैं। बात रावलपिंडी की करें तो रावलपिंडी में चाकलाला के नूर खान पाकिस्तान एयर फोर्स बेस कैंप को भी पूरी तरह खाली करा दिया गया है।

इस काम में चीन कर रहा पाकिस्तान की मदद –
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान चीन की मदद से पीओके के मानसेहरा में सामरिक टनल बनाने में जुटा हुआ है। इसके साथ ही लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक पाकिस्तान प्रेशर सेंसर का इस्तेमाल कर रहा है। पाकिस्तान से इस अमेरिका से खरीदा था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like