CAA लागु करने के बीच दो दिन बंगाल दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, ममता संग साझा कर सकते है मंच

0

कोलकाता : पोलिसनामा ऑनलाइन – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार-रविवार दो दिन बंगाल दौरे पर है। अब से कुछ समय बाद वह कोलकाता पहुंचेंगे। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में यह उनकी पहली पश्चिम बंगाल यात्रा है। कुल मिलकर प्रधानमंत्री अब तक 20वीं बार बंगाल यात्रा कर चके है। बीजेपी ने इस दौरे को राजनीतिक नहीं बताया गया है। दरअसल इस दौरान वह कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर समारोह में शामिल होंगे। साथ ही धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यहां एक कार्यक्रम में वह राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक कार्यक्रम में मंच साझा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता राज भवन में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं सालगिरह के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत भी कर सकती हैं।

जानकारी के मुताबिक, मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड के लिए 501 करोड़ रूपये का चेक भी भेंट करेंगे। पीएम मोदी की आगवानी के लिए शुक्रवार को हावड़ा पुल को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया गया है। इस दौरान वह हल्दिया डॉक कॉम्पलेक्स पर रिवरफ्रंट डेवलपमेंट स्कीम को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा रेलवे इंफ्रास्ट्रक्टर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भी नई फुल रेक हैंडलिंग सुविधा की भी शुरुआत की जाएगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी और ममता बनर्जी किसी भी सरकारी कार्यक्रम में साथ में शरीक नहीं हुए हैं। वर्तमान में पश्चिम बंगाल में भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट की जगह अब टीएमसी की प्रमुख प्रतिद्वंदी बनकर उभरी है। पिछले सितंबर में ममता बनर्जी नई दिल्ली आई थीं जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी से औपचारिक मुलाकात की थी। इधर नागरिकता कानून में पिछले माह हुए संशोधन के बाद से ही यह पश्चिम बंगाल का प्रमुख मुद्दा बना हुआ है, जहां टीएमसी एड़ी चोटी का जोर लगाकर इस कानून का विरोध कर रही है।

You might also like