फिर से 21 दिन के लॉकडाउन की तैयारी, राज्यों की अपील पर केंद्र सरकार कर रही है विचार

0

नई दिल्ली.पोलिसनामा ऑनलाइन – देश में कोविड-19 के बढ़ती संख्या को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया था। लाकडाउन की सीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। कुछ दिन पहले से ऐसी चर्चा थी की केंद्र सरकार उन इलाकों से लॉकडाउन हटा सकती है जो कोरोना के हॉटस्पॉट नहीं हैं। इस बीच, ऐसी भी खबरें आई थी कि तेलंगाना सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में लॉकडाउन को 3 जून तक बढ़ाने का आग्रह किया था।

हालांकि बाद में तेलंगाना सरकार ने इसका खंडन कर दिया था। अब सरकार के शीर्ष सूत्रों ने बताया है कि कई राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने का अपील की है। केंद्र सरकार राज्यों और विशेषज्ञों की सलाह पर विचार कर रही है।

देश में कोरोना से 100 से ज्यादा मौतें : देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 4,400 से ज्यादा लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने यह साफ कर दिया था कि जरूरी नहीं है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन को खत्म कर दिया जाए। लोगों को इसके लिए लंबा इंतजार भी करना पड़ सकता है। यूपी में कोरोना के 305 मामले सामने आए हैं और 3 लोगों की मौत हुई है।

You might also like