हनुमान जयंती पर प्र‍ियंका गांधी ने अमिताभ बच्चन की माँ को किया याद, ताजा की यादें

0

पोलिसनामा ऑनलाइन- नेहरु-गाँधी और बच्चन परिवार के बीच काफी मधुर संबंध हुआ करते थे. इन परिवार के बड़े सदस्यों से लेकर इनके बच्चों तक में दोस्ती रही. राजीव गाँधी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती से भी हर कोई वाकिफ है. प्रियंका गाँधी भी अमिताभ बच्चन की माँ तेजी की लाड़ली रही है. यही वजह है कि आज हनुमान जयंती के अवसर पर प्रियंका ने तेजी बच्चन को याद किया है. साथ ही उन्हें याद कर एक प्यारा सा मैसेज भी शेयर किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि- श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं. अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए काँच की चूड़ियाँ खरीदतीं और हनुमानजी की कथा सुनातीं. उनसे ही मैंने हनुमान चालीसा के कई छंद सीखे। आज वह नहीं रहीं मगर उनकी भक्ति का प्रतीक ह्रदय में बसा है.

गौरतलब है कि इससे पहले अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती के अवसर पर भी प्रियंका ने एक खास मैसेज लिख, उन्हें याद किया था. प्रियंका ने हरिवंशराय बच्चन की फोटो साझा करते हुए लिखा था- हरिवंश राय जी जिन्हें हम अंकल बच्चन के नाम से जानते थे, इलाहाबाद के एक महान पुत्र थे. एक वक्त था जब मेरे पिता की मृत्यु के बाद बच्चन जी की रचनाओं को मैं देर-देर तक पढ़ती थी. उनके शब्दों से मेरे मन को शांति मिलती थी, इसके लिए मैं उनके प्रति आजीवन आभारी रहूंगी.

You might also like