ACB-Trap

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune ACB Trap | पीएचडी डिग्री के लिए तैयार किए गए रिसर्च पेपर को रिजेक्ट करने व सुधार कर फिर से पेश करने व उस पर अप्रूवल देने के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पुणे विद्यापीठ के अर्थशास्त्र की प्रोफेसर डॉ. शकुंतला निवृत्ती माने (उम्र-59) को पुणे एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ा है. इस कार्रवाई से शिक्षा के क्षेत्र में खलबली मच गई है. एसीबी ने यह कार्रवाई शनिवार 30 मार्च को सांगवी के बाबुरावजी घोलप कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग के प्रमुख के कार्य़ालय में की. (Pune ACB Trap )

इस मामले में 40 वर्षीय व्यक्ति ने पुणे एसीबी से शिकायत की थी. शिकायतकर्ता भी प्रोफेसर है. उन्होंने अर्थशास्त्र में Ph.D. डिग्री प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन रिसर्च पेपर सावित्रीबाई फुले विद्यापीठ के लिए तैयार किया. यह रिसर्च पेपर विद्यापीठ में पेश करने के लिए शिकायतकर्ता के मार्गदर्शक के तौर पर प्रोफेसर डॉ. शकुंतला माने को विद्यापीठ की तरफ से नियुक्त किया गया है. शिकायतकर्ता द्वारा पेश किए गए रिसर्च पेपर रिजेक्ट करने व सुधार कर फिर से पेश करने व उस पर अप्रूवल देने के लिए माने ने 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. इसे लेकर शिकायतकर्ता ने पुणे एसीबी कार्यालय में शिकायत की.

प्राप्त शिकायत की 26 मार्च को जांच की गई. इस दौरान शकुंतला माने द्वारा शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपए  की रिश्वत मांगने की बात स्पष्ट हो गई. इसके आधार पर शनिवार को जाल बिछाया गया. शिकायतकर्ता से मांगे गए 25 हजार रुपए में से 20 हजार रुपए का पहला हफ्ता स्वीकार करते हुए माने को रंगेहाथ पकड़ा गया. इस मामले में सांगवी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है.

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. शीतल जानवे के मार्गदर्शन में पुणे एसीबी टीम ने की. मामले की जांच पुलिस उपअधीक्षक सुदाम पाचोरकर कर रहे है.

पुणे : शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की से बलात्कार, शातिर अपराधी पर FIR

हिंजवडी आईटी नगरी से चंद कदम की दूरी पर गन्ने के खेत में तेंदुए का बच्चा मिलने से खलबली (Video)

Pune Pandav Nagar Crime | हाथ में कोयता, एक-दूसरे पर चाकू से वार, दोनों हुए लहूलुहान… पुणे की सड़कों पर रोमांच (Videos)

Porn Video Making Racket Busted In Lonavala | लोनावला में पॉर्न वीडियो बनाने वाले 15 लोग गिरफ्तार ! 5 युवती शामिल; बंगला किराए पर देने वालों के खिलाफ लोणावला ग्रामीण पुलिस स्टेशन में केस दर्ज (Video)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *