Cheating Fraud Case

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune Crime News | हाउसिंग प्रोजेक्ट को विकसित करने के लिए डेवलपमेंट करारनामा व कुलमुखत्यापत्र रजिस्टर कर दिया. लेकिन इसका दुरुपयोग कर जमीन मालिक से दो करोड़ की आर्थिक ठगी करने की घटना सामने आई है. इस मामले में .एच. रियलिटी, एल.एल.पी कंस्ट्रक्शन कंपनी के पार्टनर पर ठगी का केस दर्ज किया गया है. यह घटना 16 दिसंबर 2022 से 6 जून 2024 के दौरान हुई. (Pune Crime News)

इस मामले में प्रवीण मणिलाल संघवी (उम्र-58,नि. टिंबर मार्केट, भवानी पेठ, पुणे) ने खडक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसके आधार पर ई.एच. रियलिटी, एल.एल.पी नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी के पार्टनर पर आईपीसी की धारा 420, 406 के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता की वाघोली में जमीन है. इसमें कुछ जमीन द ट्रिनिटी हाउसिंग प्रोजेक्ट खड़ी करने के लिए शिकायतकर्ता ने दी थी. जमीन के डेवलपमेंट के लिए देते वक्त डेवलपमेंट करार व कुलमुखत्यारपत्र रजिस्टर कर लिया था. इनमें फ्लैट बिक्री करने से पूर्व जमीन मालिक को बताना और कागजातों की रजिस्ट्री करते वक्त दोनों पक्षों के एक सदस्य होना आवश्यक होने का ज़िक्र किया गया था. लेकिन आरोपियों ने फ्लैट की परस्पर बिक्री की.

जमीन मालिक व डेवलपर की एक्सक्रो अकाउंट बनाकर तय करार के मुताबिक उसमें पैसे जमा करना तय हुआ था. लेकिन आरोपियों ने शिकायतकर्ता का एकाउंट ओपन नहीं किया. साथ ही फेज-1 का काम पूरा होने से पूर्व ही फेज-2 का काम करना तय नहीं होने के बावजूद आरोपियों ने शिकायतकर्ता की जमीन बजाज फाइनेंस में गिरवी रखकर 35 करोड़ रुपए का कर्ज लेने की नियम व शर्तों का उल्लंघन किया. करारनामा करते वक्त तय करार के अनुसार ट्रिनिटी के हाउसिंग प्रोजेक्ट की फ्लैट की बिक्री की जानकारी शिकायतकर्ता को नहीं दी. साथ ही ग्राहकों से बुकिंग करने के लिए तय रकम से अधिक पैसे लेकर पैसों का गबन कर दो करोड़ रुपए की ठगी करने का जिक्र किया है. मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र गायकवाड कर रहे है.

Pune Pimpri Police Officer Suspended | पिंपरी : हादसा मामले में सहायक फौजदार निलंबित, मेडिकल जांच में शराब पिए होने का खुलासा

Shivani Agarwal In Police Custody | पुलिस कोठरी में गंदगी की वजह से हो रही परेशानी; कल्याणीनगर हादसा मामले में नाबालिग लड़के की मां शिवानी अग्रवाल की शिकायत

Khadakmal Ali Pune Crime News | पुणे : मामूली बात को लेकर पुलिस कर्मचारी ने की रॉड से मारपीट, केस दर्ज (Video)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *