Pune – Navale Bridge Accident | पुणे : नवले ब्रिज के पास फिर से भीषण हादसा ! चार की मौत जबकि 18 लोग जखमी; उल्टी ट्रक से प्राइवेट बस टकराई

0

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune – Navale Bridge Accident | मुंबई बेंगलुरू हाईवे के स्वामी नारायण मंदिर के पास (नवले ब्रिज के पास) उल्टी हुई ट्रक को प्राइवेट बस ने जोरदार टक्कर मार दी. इस घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 18 लोग जख्मी हो गए है. वाहन में फंसे 18 यात्रियों को फायर बिग्रेड के जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाला है. ट्रक और बस दोनों वाहनों के उलटने से इसके ड्राइवर व यात्रियों को बचाने के लिए करीब 2 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. मध्य रात्रि ढाई बजे यह घटना स्वामी नारायण मंदिर के पास हुई है. (Pune – Navale Bridge Accident)

 

इस मामले में फायर बिग्रेड से मिली जानकारी के अनुसार कोल्हापुर से मुंबई की तरफ शक्कर की बोरी लेकर जा रही ट्रक ड्राइवर को ढलान में नियंत्रण छूट गया और वह आगे जा रही बस को जोरदार टक्कर मार दी. यह दुर्घटना इतनी जोरदार थी कि ट्रक का केबिन चकनाचूर हो गया. ट्रक पलट गई और ट्रक चालक इसके नीचे फंस गए. साथ ही प्राइवेट बस भी पलट गई. इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुणे फायर बिग्रेड की 4 गाड़ियां, एक रेस्क्यू वैन, पीएमआरडीए की 1 रेस्क्यू वैन मौके पर पहुंची.

 

उल्टी बस के आगे के हिस्से का कांच तोड़कर जवानों ने अंदर फंस यात्रियों को हाथों व रस्सी की मदद से बाहर निकाला. आगे के हिस्से में कुछ महिलाएं और एक लड़की फंसी हुई थी. लड़की का हाथ और पैर फंसा था. पुल कटर की मदद से पास के हिस्से को काटकर उसे बाहर निकाला गया. तब वह कैसे फंसी थी यह पता चला. इस दौरान जवानों ने उसके बाल पकड़कर उसे सकुशल बाहर निकाला. साथ ही ट्रक के ड्राइवर को भी इसी तरह से बाहर निकालकर हॉस्पिटल रवाना किया गया.

 

इस दुर्घटना के कारण मुंबई बेंगलुरू हाईवे पूरी तरह से ठप हो गया था. क्रेन की मदद से दोनों वाहनों को सड़क किनारे किया गया. साथ ही जेसीबी की मदद से पूरी सड़क में बिखरी शक्कर की बोरी को किनारे किए जाने के बाद ट्रैफिक को सुचारू किया जा सका. इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही भारती विद्यापीठ पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, फायर बिग्रेड के जवान घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने तत्काल मदद कार्य शुरू किया है.

 

Web Title :- Pune – Navale Bridge Accident | Pune: Another terrible accident near Navle Bridge! Four died and 18 injured; A private bus hit an overturned truck

 

 

इसे भी पढ़ें

You might also like
Leave a comment