पिंपरी : पुलिसनामा ऑनलाइन – पिंपरी चिंचवड महापालिका के वाईसीएम हॉस्पिटल के अलग अलग विभागों के कैश काउंटर पर नियुक्त एक युवक ने मरीज के बिल के रसीद को एडिट कर बिल की रकम में गड़बड़ी कर गबन करने का मामला सामने आया है. इस मामले में संबंधित युवक के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया गया है. यह घटना मार्च 2023 से 14 नवंबर 2023 के दौरान वाईसीएम हॉस्पिटल के कैश काउंटर नंबर 1 में हुई है.

इस मामले में आदित्य अंकुश खंडागले (उम्र 23, नि. जाधववाडी, चिखली) के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 465, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है. इस मामले में संजीव शांताराम भांगले (उम्र 57, नि. पिंपरी गाव) ने पिंपरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी आदित्य खंडागले बीवीजी कंपनी की तरफ से वाईसीएम हॉस्पिटल में काम करता है. उसके पास कैश काउंटर का कामकाज व कैश लेने की जिम्मेदारी है.

उसने हॉस्पिटल के ब्लड बैंक विभाग, एक्स रे विभाग, सोनोग्राफी विभाग, शव गृह विभाग के हॉस्पिटल द्वारा तय की गई रकम की रसीद को एडिट कर फर्जी रसीद तैयार की. मरीज व उनके परिजनों से निश्चित की गई रकम के हिसाब से पैसे लेकर उसी तरह का रसीद देता था.

लेकिन जमा हुई रकम हॉस्पिटल के एकाउंट में जमा न कर कम रकम का फर्जी रसीद दिखाकर हॉस्पिटल को 68 हजार 260 रुपए का चूना लगाया. मामले की जांच पुलिस उपनिरीक्षक घाडगे कर रहे है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *