Pune Police Crime Branch News | ब्याज पर लिए पैसे वापस करने के बाद भी और पैसों की मांग, एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने साहूकार को गिरफ्तार किया

0

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Pune Police Crime Branch News | दूध डेयरी व्यावसायी और नौकरीपेशा ने ब्याज पर लिए पैसे वापस किए इसके बावजूद और पैसों की मांग कर निजी साहूकार ने मारपीट की. इस मामले में पुणे पुलिस के क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल दो की पुलिस ने अवैध रुप से साहूकारी करने वाले तीन साहूकारों के खिलाफ रंगदारी व साहूकारी कानून के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.( Pune Police Crime Branch News)

 

इस मामले में पुलिस ने यश संजय मेमाणे, मानव संजय मेमाणे (दोनों नि. रविवार पेठ) के खिलाफ खडक पुलिस स्टेशन में साहूकारी कानून के तहत केस दर्ज किया है. इस मामले में आदेश राजू पवार नामक दूध व्यावसायी ने खडक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.( Pune Police Crime Branch News)

 

शिकायतकर्ता राजू पवार का डेयरी का व्यवसाय है. उन्होंने आरोपियों से 1 लाख 90 हजार रुपए 10 फीसदी महीने के ब्याज पर लिया था. आरोपियों ने पवार का टेम्पो गिरबीह रखकर पैसे दिए थे. शिकायतकर्ता ने आरोपियों को फोन पे और कैश में 1 लाख 71 हजार रुपए ब्याज देकर गिरबी रखा टेम्पो वापस मांगा. लेकिन आरोपियों ने उनसे और 2 लाख रुपए मांगे. शिकायतकर्ता ने पैसे नहीं दिए तो आरोपियों ने उनसे गाली गलौज कर हाथ से मारपीट की. साथ ही हाथ का स्मार्ट वॉच जबरन छीन लिया था.( Pune Police Crime Branch News)

होम लोन व मॉर्गेज लोन व्यवसाय शुरू करने के लिए शनिवार पेठ में रहने वाले प्रसाद अशोक मोटे ने निजी साहूकार सूरज मनोज परदेशी (नि. गुजरवाडी, कात्रज) से 45 हजार रुपए 20 फीसदी हर महीने के ब्याजत पर लिया था. शिकायतकर्ता ने इसके बदले परदेशी को गूगल पे व फोन पे से 4 लाख रुपए ऑनलाईन जबकि 50 हजार रुपए कैश सहित 4 लाख 50 हजार रुपए दिए थे. पैसे देने के बावजूद आरोपी परदेशी ने और 1 लाख 53 हजार रुपए की अनुचित मांग की. शिकायतकर्ता ने पैसे नहीं दिए तो आरोपी ने उनके घर आकर गाली गलौज कर बदनामी करने की धमकी दी. इस मामले में प्रसाद मोटे ने सूरज परदेशी के खिलाफ विश्रामबाग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने परदेशी के खिलाफ साहूकारी कानून के तहत केस दर्ज किया है.

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त रितेश कुमार, पुलिस सह आयुक्त संदीप कर्णिक,
अपर पुलिस आयुक्त क्राइम रामनाथ पोकले, पुलिस उपायुक्त क्राइम अमोल झेंडे,
सहायक पुलिस आयुक्त, क्राइम ब्रांच 2 सतीश गोवेकर के मार्गदर्शन में एंटी एक्सटॉर्शन सेल-2 के
पुलिस निरीक्षक प्रताप मानकर, सहायक पुलिस निरीक्षक चांगदेव सजगणे, पुलिस उप निरीक्षक श्रीकांत चव्हाण,
मोहनदास जाधव व पुलिस कांस्टेबल विजय गुरव, सुरेंद्र जगदाले, विनोद सालुंके, संग्राम शिनगारे,
ईश्वर आंधले, अनिल मेंगडे, राहुल उत्तरकर, सैदोबा भोजराव, सचिन अहिवले, चेतन आपटे,
पवन भोसले, किशोर बर्गे, प्रदीप गाडे, आशा कोलेकर की टीम ने की.

 

Web Title : Pune Police Crime Branch News | Anti Extortion Cell Pune Arrest Moneylenders

 

You might also like
Leave a comment