पुणे पुलिस ने कोरोना पर ‘अप्रैल फूल’ बनाने वाले को दी चेतावनी, कहा- इस दौरान न करें प्रैंक, वरना हो सकती है 6 महीने की और जुर्माना

0

पुणे : पोलिसनामा ऑनलाइन – हम सब को पता है कि 1 अप्रैल को हम अप्रैल फूल मनाते है। इस दौरान लोग एक दूसरे के साथ प्रैंक-प्रैंक खेलते है। हालांकि इस बार समय और सिचुएशन थोड़ा अलग है। दरअसल कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। देश-दुनिया में हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। ऐसे में पुणे पुलिस ने लोगों से अपील किया है कि वह कोरोना पर कोई तरह के अप्रैल फूल न करें। अन्यथा उन्हें 6 महीने की जेल और 1000 रुपए का जुर्माना हो सकता है।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, सोमवार को पुणे पुलिस ने जिले में इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। पुलिस ने अपने नोटिफिकेशन में लिखा है कि सोशल मीडिया पर इस दौरान किसी तरह की अफवाह फैलाए जाने को लेकर आईपीसी की धारा 188 के तहत एक्शन लिया जाएगा।

क्या लिखा है पुलिस ने अपने नोटिफिकेशन में
पुलिस ने अपने नोटिफिकेशन में लिखा है कि ‘1 अप्रैल को हम अक्सर अपने दोस्तों, परिवार और आसपास के लोगों के साथ प्रैंक खेलते हैं। लेकिन, कोरोना वायरस और लॉकडाउन के संकट को देखते हुए इस बार लोगों से अपील की जाती है कि किसी तरह की अफवाह ना फैलाएं। ऐसा करने पर इसे लॉकडाउन का उल्लंघन माना जाएगा।

https://twitter.com/PuneCityPolice/status/1244586597489639424

बता दें कि पुलिस की ओर से लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरुक करने और लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं। फिर चाहे सोशल मीडिया पर क्रिएटिव ट्वीट हो या फिर सड़क पर गाना गुनगुनाना हो।

You might also like