Punit Balan Group (PBG) | भारतीय सेना के मध्य कमान द्वारा पुनीत बालन सम्मानित

0

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – भारतीय सेना के साथ विविध उपक्रमों में सहभागी होनेवाले पुणे के ‘पुनीत बालन ग्रुप’के Punit Balan Group (PBG) अध्यक्ष तथा युवा उद्योजक पुनीत बालन को भारतीय सेना दल के मध्य कमान द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उनके द्वारा जारी कार्य की सराहना प्रशस्ति पत्र में की गई है। साथ ही भविष्य में भी इसी प्रकार का प्रेरणादायी कार्य कर समाज में एक दीप-स्तंभ के समान बने रहें। ऐसी अपेक्षा भी व्यक्त की गई है।

76 वें सेना दिन के उपलक्ष्य में मध्य कमान विभाग के लेफ्टिनेंट जनरल एन.एस.राजा सुब्रमणी AVSM, SM, VSM, (GOC in-C मध्य कमान) के हाथों पुनीत बालन को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। बता दें कि इस से पहले भी कश्मीर घाटी में भारतीय सेना के साथ विविध उपक्रमों को चलाने के चलते सेना दल के सह सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बी. एस. राजू के हाथों पुनीत बालन को प्रशस्ति पत्र देकर गौरन्वित किया गया था। (Pune News)

भारतीय सेना दल के लिए आवश्यक अनेक सामाजिक कार्यों में पुनीत बालन सदैव अग्रसर होते है। विशेष रूप से कश्मीर घाटी में सेना के साथ उन्होंने विविध उपक्रम चलाएं हैं। कश्मीर स्थित छात्रों को ज्ञान प्राप्त हो इस हेतु उन्होंने भारतीय सेना द्वारा चलाए जानेवाले दस स्कूल चलाने की जिम्मेदारी उठाई है। उक्त सभी स्कूल बारामुल्ला, कुपवाड़ा, अनंतनाग, पेहलगाम, पुलवामा, शोपियान, उरी, त्रेगम, वेन, घुरेस इन संवेदनशील इलाकों में हैं। इसके अलावा बारामुल्ला स्थित विशेष बच्चों के लिए होनेवाला डगर स्कूल भी भारतीय सेना के साथ चलाया जा रहा है। कश्मीर के आतंकवादी ग्रस्त हिस्सों के युवाओं को समाज की मुख्य धारा में लाने हेतु खेल के माध्यम से प्रोत्साहित करने का कार्य भी पुनीत बालन कर रहे हैं। उनके इसी कार्य का गौरव सेना ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर किया है।

‘‘दिन-रात देश की सेवा करनेवाले भारतीय सेना के प्रति हम सभी के मनों में काफी आदर, प्रेम तथा अभिमान है। सेना के मध्य कमान विभाग द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर मुझे जो सम्मानित किया गया है यह मेरे लिए अत्यंत आनंद तथा अभिमान की बात है। सेना की सेवा करने का अवसर मुझे नसीब से प्राप्त हुआ है। ‘नेशन फर्स्ट’यही मेरा ध्येय है। इसलिए भविष्य में भी भारतीय सेना के लिए अखंडित रूप से कार्य करता रहूंगा।’’

पुनीत बालन (युवा उद्योजक)

Join our WhatsApp GroupTelegramfacebook page and Twitter for every update

Pune Hindi News | पुणे जिले के पाटस परिसर में तेंदुए की दहशत; दो बकरियां, एक कुत्ते की शिकार

You might also like
Leave a comment