न सचिन, न पायलट…बागी विधायकों ने पार्टी में वापसी की रखी शर्त, कहा- सीएम का तीसरा चेहरा चाहिए

0

जैसलमेर. ऑनलाइन टीम – 26 दिन हो गए, राजस्थान की राजनीति का कोई हल नहीं निकला है। अब ऐसी जानकारी मिली कि कांग्रेस के बागी विधायकों ने आलाकमान को संदेश भेजा है कि अगर आलाकमान राज्य के लिए किसी तीसरे का नाम दे दें तो ही वे पार्टी में वापसी करेंगे, क्योंकि वो राज्य में अब न सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं और न ही अशोक गहलोत को।

राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने इस मांग पर कहा कि आलाकमान को इस तरह का कोई संदेश नहीं मिला है और पार्टी में वापसी के लिए इस तरह कोई शर्त नहीं रखी जाती और बागी विधायकों को पहले आलाकमान से माफी मांगनी होगी।

अदालत के फैसले पर नजर : आज हाईकोर्ट में होटलों में बंद विधायकों के बीच तीन याचिकाओं पर सुनवाई होगी। पहली याचिका गहलोत और पायलट गुट के विधायकों के वेतन और भत्ते रोकने की मांग से जुड़ी है, तो दूसरी याचिका सचिन पायलट के खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा की है।

उन्होंने विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में एसओजी के एफआईआई रद्द कराने के लिए याचिका दायर की है। इसके अलावा तीसरी राज्यपाल की ओर विधानसभा सत्र ना बुलाने को लेकर लगाई गई याचिका है, हालांकि अब राज्यपाल ने 14 अगस्त को विधानसभा सत्र शुरू करने का आदेश दे दिया है।

You might also like