थेनी में एएमएमके परिसर से 1.48 करोड़ रुपये नकद जब्त

0

चेन्नई : पुलिसनामा ऑनलाइन- आयकर विभाग (आई-टी) ने बुधवार को थेनी जिले के अंदिपट्टी में एक अम्मा मकक्ल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) के एक पदाधिकारी के परिसर से 1.48 करोड़ रुपये की नकदी जब्त करने का दावा किया है।एक अधिकारी ने कहा कि आईटी अधिकारियों ने मंगलवार रात तलाशी शुरू की, जो बुधवार सुबह 5.30 बजे खत्म हुई।उन्होंने दावा किया कि बेहिसाबी नकदी 1.48 करोड़ रुपये थी।

आईटी अधिकारी ने कहा, “इस नकदी को बड़े पैमाने पर 94 पैकेट/लिफाफे में पैक किया गया था, जिस पर वार्ड संख्या, मतदाताओं की संख्या और प्रति मतदाता 300 रुपये की राशि लिखी गई थी। ये सभी वार्ड अंडिपट्टी विधानसभा क्षेत्र के भीतर हैं, जहां कल (गुरुवार) उपचुनाव होना है।”उन्होंने कहा कि यह परिसर एएमएमके पार्टी के एक पदाधिकारी का है। दरअसल, एएमएमके पार्टी कार्यालय भूतल पर है।

आईटी अधिकारी के अनुसार, परिसर में मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि 16 अप्रैल को अंडिपट्टी पंचायत संघ क्षेत्र में मतदाताओं को वितरण के लिए दो करोड़ रुपये नकद लाए गए थे।शुरू में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने परिसर के बाहर खड़े उड़नदस्ते के लोगों को अपने काबू में करने की कोशिश की। दरवाजे को तोड़ दिया और नकदी वाले कुछ पैकेट छीन लिए।पुलिस को चेतावनी के लिए फायरिंग करनी पड़ी।

इस दौरान बदमाश कुछ नकदी पैकेट लेकर भाग गए, लेकिन उन लोगों ने कुछ पैकेट गिरा भी दिए।आईटी अधिकारी ने कहा कि बचे हुए सभी नकद 94 बंडल (1.48 करोड़ रुपये) लिफाफे के साथ जब्त किए गए।अधिकारी ने दावा किया कि एएमएमके उम्मीदवार के लिए पहले से ही अंडिपट्टी विधानसभा उपचुनाव के लिए एक पोस्टल बैलेट पेपर भी परिसर में पाया गया था और जब्त कर लिया गया था।जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षा का निरीक्षण किया।

पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।इस बीच, आईटी अधिकारियों और चुनाव आयोग की स्टेटिक सर्विलांस टीम ने मंगलवार रात सूचना मिलने पर तूतूकुड़ी में राज्यसभा सदस्य और द्रमुक नेता कनिमोझी के आवास की भी तलाशी ली।जानकारी गलत होने के कारण तलाशी टीम कनिमोझी से माफी मांगते हुए वहां से खाली हाथ रवाना हो गई।

You might also like