राज्यसभा के लिए उदयनराजे भोसले और रामदास आठवले के नाम पर लगी ‘मुहर’ !

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – राज्यसभा नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह के निवास स्थान पर एक बैठक संपन्न हुई. इसमें महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं की राज्यसभा में उम्मीदवारी को लेकर मुहर लगाई गई है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक के दौरान महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए पूर्व सांसद उदयन राजे भोसले का नाम तय किया गया है. वहीं, भाजपा की तरफ से केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले का नाम भी लगभग तय माना जा रहा है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि आगामी 2 अप्रैल को राजे अपनी उम्मीदवारी का आवेदन दे सकते हैं. शाह के आवास पर हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुनगंटीवार और पूर्व सांसद धनंजय महाडीक मौजूद थे। इसमें राज्यसभा उम्मीदवारी के साथ-साथ विधान परिषद में उम्मीदवारों के चयन को लेकर भी चर्चा की गई। बताया गया है कि राज्य के नेताओं ने अमित शाह को महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया है।

भाजपा नेताओं ने पार्टी मुख्यालय पर जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नंदा से भी मुलाकात की। बता दें कि राज्यसभा में 2 अप्रैल, 2020 को 7 जगहें खाली हो रही हैं। फरवरी के अंत तक इन पर नियुक्तियों को लेकर घोषणा होने की उम्मीद है। राज्यसभा से जो 7 सदस्य रिटायर हो रहे हैं, उनमें एनसीपी के शरद पवार, माजिद मेमन, कांग्रेस के हुसैन दलवई, शिवसेना के राजकुमार धूत, बीजेपी के रामदास आठवले, अमर साबले, संजय काकडे का नाम शामिल है।

You might also like