भारत से भागने के फ़िराक में थे जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट अध्यक्ष शाह फैसल, पुलिस ने किया हाउस अरेस्टभारत से भागने के फ़िराक में थे जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट अध्यक्ष शाह फैसल, पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष शाह फैसल को बुधवार को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया। उन्हें नई दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर वापस कश्मीर भेज दिया गया है। शाह फैसल को कश्मीर में ही नजरबंद किया गया है। गौरतलब है कि शाह फैसल जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 से काफी नाखुश हैं और वो इसको लेकर लगातार बमुखरता से विरोध कर रहे हैं। शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं, कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

एक रिपोर्ट में जम्मू-कश्मीर में ‘संचार व्यवस्था पूरी तरह ठप्प’ होने का दावा करते हुए लिखा है कि वहां सैटेलाइट टीवी चालू थे और कई लोगों को सरकार के निर्णय की ख़बर मिल चुकी थी। मिडिया से बातचीत में शाह फैसल ने कहा कि सुरक्षा कम होते ही कश्मीर में आग भभक उठने की संभावना है, क्योंकि लोग ख़ुद को छला महसूस कर रहे हैं।

शाह फैसल ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कश्मीर में ईद नहीं है। पूरी दुनिया में कश्मीर के लोग अपनी जमीन के गलत तरीके से भारत में शामिल होने से रो रहे हैं। हमारे यहां तब तक ईद नहीं होगी जब तक 1947 से मिला विशेष राज्य का दर्जा हमें वापस नहीं किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like