Sharad Pawar

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Sharad Pawar | बारामती से मेरी राजनीति शुरू हुई है. इस वजह से बारामती सीट से हमें अच्छी लीड मिलेगी. राज्य में ठाकरे-कांग्रेस और हम जान लगाकर लड़ते है. यह बयान शरद पवार ने दिया है. उन्होंने कहा कि देश का परिणाम परिवर्तन का पोषक है. आगे की दिशा इंडिया आघाडी की बैठक में तय की जाएगी. लोकसभा चुनाव में राज्य में महाविकास आघाडी को सर्वाधिक सीटें मिलने की तस्वीर साफ हो गई है. इसके बाद शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए यह बयान दिया है. (Sharad Pawar)

शरद पवार ने क्या कहा?

लोकसभा चुनाव का परिणाम आ गया है. यह परिणाम परिवर्तन के लिए पोषक रहेगा. देश के परिणाम में महाराष्ट्र की भूमिका महत्वपूर्ण नजर आ रही है. हमारी पार्टी को अच्छी कामयाबी मिली है. हम इसके लिए जनता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते है. हमारा प्रयास यह रहेगा कि देश की भी तस्वीर आशादायक रहे. उत्तर प्रदेश से भी अच्छा परिणाम सामने आया है. इससे पूर्व भाजपा को जो सफलता मिलती है रही है उसकी मर्जिन ज्यादा रहेगी, यह तस्वीर है.

हम सबने मिलकर प्रयास किया मेरी मल्लिकार्जुन खर्गे, सीताराम येचुरी से बातचीत हुई है. आज शाम इसे लेकर निश्चित होंगे और उसके बाद हम दिल्ली जाएंगे. तस्वीर ऐसी है कि हम 7 सीटों पर जीतेंगे. 10 में से 7 सीटें जीतना बड़ी बात है. हमारा स्ट्रइक रेट अधिक है. हमने महाविकस आघाडी बनाई. इसे भी अच्छी सफलता मिली है. हम जी जान से काम करने के रुख पर रहे इसलिए यह संभव हुआ.हम तीनों आगे भी साथ रहकर आगामी विधानसभा चुनाव में जाएंगे.

लोकसभा चुनाव के सारे परिणाम अभी भले नहीं आए हो फिर भी महाराष्ट्र के परिवर्तन की दिशा में परिणाम दिया यह स्पष्ट है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, शिवसेना (उ.बा. ठा.) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने महाराष्ट्र विकास आघाडी के घटकों ने सामूहिक रुप से जनता के आगे अपना भूमिका रखी. छत्रपति शिवाजी महाराज का आदर्श सामने रखकर शाहू-फुले-आंबेडकर के प्रगतिशील विचारों को आगे ले जाना, लोकतंत्र के मूल्यों की रक्षा करना प्रमुख भुमिका थी.

जाति-धर्म के विवाद से आगे निकलकर रोजगार, महंगाई जैसी दैनिक समस्याओं के समाधान के लिए आघाडी कटिबद्ध थी. इस रुख का जनता ने स्वागत किया, सन्मान रखा और मविआ पर विश्वास दिखाने पर मैं महाराष्ट्र की तमाम जनता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं. राहुल गांधी के मार्गदर्शन में काम करने वाले राज्य के कांग्रेस के प्रमुख नेता नाना पटोले, बालासाहेब थोरात, पृथ्वीराज चव्हाण और शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव बालासाहेब ठाकरे के सहयोग से महाराष्ट्र विकास आघाडी ने अपना रुख समाज के निचले हिस्से में बसे जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया और आखिरी वर्ग के हितों की रक्षा के लिए हम लगातार सामूहिक प्रयास करेंगे.

इस चुनाव के परिणाम ने देश की तस्वीर भी बदल दी है. इसमें महाराष्ट्र की प्रमुख भूमिका है. इसे लेकर महाराष्ट्र की जनता के प्रति मुझे अभिमान है. देश हित की दृष्टि से इंडिया आघाडी कुछ कदम उठाती है तो महाराष्ट्र विकास आघाडी के जरिए हम सामूहिक योगदान देने में आगे रहेंगे. बेहद संघर्षपूर्ण इस लोकतंत्र की लड़ाई में महाराष्ट्र की जनता द्वारा साथ देने पर जनता के प्रति मैं फिर से ऋण व्यक्त करता हूं. साथ ही महाराष्ट्र विकास आघाडी के असंख्य कार्यकर्ताओं द्वारा यह सफलता दिलाने के लिए दिन रात कष्ट कर दिल से अभिनंदन करता हूं.

Kalyani Nagar Car Accident Pune | पुणे हिट एंड रन प्रकरण : ब्लड रिपोर्ट में हेरफेर करने वाले दो गिरफ्तार, पुणे क्राइम ब्रांच की मुंबई में कार्रवाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *