मुंबई, 27 अक्टूबर – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे खुद की सुविधा के अनुसार हिंदुत्व का इस्तेमाल करते है। सत्ता की लालच में उन्होंने हिंदुत्व की व्याख्या बदल दी है। यह तीखी प्रतिक्रिया भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दी है। उन्होंने कहा कि ठाकरे बालासाहेब दवारा दिए गए हिंदुत्व की शिक्षा का पालन करना भूल गए है। सरसंघचालक ने अपने भाषण में एक वाक्य बोला था। ‘हिन्दू, हिंदुत्व, हिन्दुराष्ट्र’ इसको लेकर भ्रम पैदा करने वाले लोग है। यह आपके लिए था। हिंदुत्व का इस्तेमाल कर अपनी कुर्सी सुरक्षित रखने के लिए आपकी यह बयानबाजी जारी है। आपसे हमें हिंदुत्व सिखने की जरुरत नहीं है क्योंकि आपका हिंदुत्व सुविधा के अनुसार बदलता रहता है। कोरोना की स्थिति पर कुछ नहीं कहा, किसानों के मुद्दे पर नहीं बोले। केवल भाषणबाजी करने से कुछ नहीं होगा।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की थी वह हत्या थी। इस मामले में उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे जेल जाएंगे। यह दावा पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किया था। इस दौरान राणे ने चेतावनी दी कि उद्धव ठाकरे ने दशहरा मेलावा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के खिलाफ बोला। आगे से ऐसा बोला तो मातोश्री से सब कुछ बाहर हो जाएगा।

राणे ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच कर रही है। आज जो मैं बोल रहा हूं वह सीबीआई को दिखेगा। उन्होंने बुलाया तो मैं और मेरा बेटा उस संबंध में जानकारी देंगे। खुद के बेटे को क्लीनचिट देने का ठाकरे को क्या अधिकार है ?
39 वर्ष मैं शिवसेना में था। मुझे बहुत कुछ मालूम है। हमारी तरफ नज़र न घुमाये। कल के भाषण में मेढक आदि बोला गया। मेढक भी एक दिशा में जाता है। अपने हिंदुत्व को मिटटी में गाड़कर सेक्युलर हो गए और फिर से हिंदुत्व नहीं छोड़ने की बात कहकर मुंह ख़राब कर रहे है।

उद्धव मराठा समाज से द्वेष करते है। वह इस समाज को कभी आरक्षण नहीं देंगे। शिवसेना प्रमुख का वारिश बताने वाले ने शिवसेना प्रमुख के साथ छल किया। बालासाहेब की इच्छा थी कि दादर के शिवसेना भवन का उद्घाटन दशहरे पर करके गडकरी चौक में दशहरा मेलावा किया जाए। लेकिन शिवाजी पार्क में दशहरा मेलावा किया गया। उस वक़्त बालासाहेब ठाकरे की आंखों में आंसू थे । उन्होंने संजय राऊत से सवाल किया कि 25 वर्षों तक सत्ता में रहने वाले किस दुनिया में है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *