shivratri-festival-was-celebrated-with-great-pomp-at-Wagheshwar Temple-of-wagholi-in-pune-news-in-hindi

पुणे : Pune | आज देश भर में धूमधाम  से  शिवरात्रि  (Shivratri)  का पर्व मनाया जा रहा है। हर जगह शिव भक्तों की भीड़ देखी जा रही है। महाशिवरात्रि  के अवसर पर वाघोली (Wagholi) के वाघेश्वर मंदिर (Wagheshwar Temple) में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। वाघोली के लोगों के लिए श्रद्धास्थान के रूप में प्रसिद्ध वाघेश्वर मंदिर कोरोना की वजह से पिछले दो साल से बंद पड़ा था। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) कम होने के बाद मंदिर का पट दर्शन के लिए खोला गया। ऐसे में  शिवरात्रि  के मौके पर भक्त शिव मंदिर के प्रांगण में शिव अराधना करने  (Pune) पहुंचे।

 

 

शिव और शक्ति के मिलन के रूप में  शिवरात्रि  मनाया जाता है। आज के दिन ही शिव और पार्वती का विवाह हुआ था महाशिवरात्रि के अवसर पर सुबह से ही भक्त दर्शन के लिए मंदिर के बाहर लंबी कतार में खड़े हैं। महा शिवरात्रि को लेकर मंदिर में पूरी तैयारी की गई है। मंदिर को बल्ब और फूल की मालाओं से सजाया गया (Pune) है।

 

 

 

इससे मंदिर की भव्यता और खूबसूरती और भी बढ़ गई है। कई मंडल और ग्रुप ने भक्तों की सेवा के लिए स्टॉल लगाए हुए थे।  यहाँ आए सभी भक्तों को लस्सी, फलाहार का सामान वितरित किया जा रहा है। पिछले 16 वर्षों से गणेश ग्रुप (Ganesh Group) की ओर से भक्तों को लस्सी वितरित किया जा रहा है। इस वर्ष भी यह ग्रुप भक्तों की सेवा के लिए उपस्थित था।

 

सुरक्षा का पूरा इंतजाम

 

महाशिवरात्रि के मद्देनजर मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखा गया है।

वाघेश्वर विकास प्रतिष्ठान (Wagheshwar Development Foundation)

की ओर से महिला बाउंसर रखे गए हैं।

वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक गजानन पवार (Senior Police Inspector Gajanan Pawar)

के मार्गदर्शन में लोणीकंद पुलिस (Lonikand Police) की

ओर से सख्त बंदोबस्त किया गया था।

नगर रोड पर ट्रैफिक जाम न हो इसे ध्यान में रखते हुए

यातायात विभाग (Traffic Department) के जयवंत पाटिल (Jaywant Patil)

के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) तैनात थी।

 

 

 

Pune Crime | येरवडा जेल में खुद पर गोली चलाकर पुलिस कर्मचारी ने की आत्महत्या

Pune Crime | चरित्र पर संदेह कर आत्महत्या करने के लिए उकसानेवाले पति सतीश रेणूसे सहित तीन गिरफ्तार; आंबेगांव खुर्द की घटना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *