Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust Ganeshotsav Pune | श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति बाप्पा ओंकार महल में हुए विराजमान;  भव्य जुलूस के साथ शानदार आगमन

0

पद्मश्री पं. विजय घाटे के हाथों पत्‍नी के साथ विधिवत प्राण प्रतिष्‍ठा

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust Ganeshotsav Pune | ढोल-ताशे की धुन… साथ ही मर्दानी खेल और शंखों की नाद के बीच पारंपरिक पद्धति से सजे रथ में हिंदुस्तान के पहले सार्वजनिक गणपति ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी ट्रस्ट’ के बाप्पा का शानदार जुलूस में नाचते गाते आगमन हुआ. इसके बाद विधिवत पूजा कर मंगल मूर्ति मोरया के जयघोष के साथ भक्ति भाव से बाप्पा की ‘ओंकार महल’ में प्राण प्रतिष्ठा की गई.(Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust Ganeshotsav Pune)

सुबह साढ़े 9 बजे श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी भवन से रथ पर सवार बाप्पा के शानदार जुलूस की शुरुआत हुई. रथ के सामने पारंपरिक सफेद टोपियां पहने श्रीराम पथक, असली पुणेरी पोशाक और हर वर्ष के जुलूस के आकर्षण का केंद्र रहे मराठी फिल्‍म अभिनेताओं की सहभागिता वाले कलावंत पथक, उसके आगे गजर पथक, केशव शंखनाद पथक इन सभी पथकों की धुन में बाप्पा का जुलूस अप्पा बलवंत चौक मार्ग होकर बाजीराव रोड होते हुए शनिवारवाडा से श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी ट्रस्ट में पहुंची. इस जुलूस में अनगिनत गणेश भक्त शामिल हुए थे. इस दौरान इस जुलूस को देखने के लिए हजारों की संख्या में पुणेकर भक्‍तों ने भीड की थी. इसमें युवाओं का भारी उत्‍साह देखने को मिला. सेल्फी के साथ कैंडिड फोटो लेने के लिए युवाओं में होड़ मची हुई थी.(Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust Ganeshotsav Pune)

दोपहर साढ़े 12 बजे बाप्पा का ओंकार महल में आगमन हुआ. इसके बाद ज्येष्ठ तबला वादक पद्मश्री पंडित विजय घाटे के हाथों पत्‍नी के साथ विधिवत बाप्पा की प्राण प्रतिष्‍ठा की गई. इस मौके पर श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी ट्रस्ट के ट्रस्‍टी और उत्सव प्रमुख पुनीत बालन व जान्हवी धारीवाल-बालन,  ट्रस्ट के अन्य ट्रस्‍टी व पदाधिकारी और कई गणेश भक्त उपस्थित थे. अगले दस दिन हमारे ट्रस्ट की तरफ से विभिन्‍न सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने की जानकारी इस मौके पर उत्सव प्रमुख पुनीत बालन ने दी. साथ ही गणेश भक्‍तों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य शिविर का भी आयोजन किए जाने की बात उन्‍होंने बताई.

‘‘हिंदुस्तान के पहले श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति बाप्पा की प्राण प्रतिष्‍ठा पंडित विजय घाटे के हाथों हुआ.
इस मौके पर हम सभी ने देशभर के सूखे के संकट को दूर कर हर तरफ भरपूर बारिश हो,
 किसान सुखी हो और हर तरफ सुख, समृद्धि और शांति आए, ऐसी प्रार्थना श्री बाप्पा के चरणों में की.’’ – पुनीत बालन, (ट्रस्‍टी और उत्सव प्रमुख, श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी  गणपति   ट्रस्ट)

“आज मेरे हाथों हिंदुस्तान के पहले सार्वजनिक गणपति मंडल के गणपति बाप्पा की प्राण प्रतिष्‍ठा हुई, 
मैं इसे अपना भाग्‍य समझता हूं. सभी को सुखी रखें, यह प्रार्थना मैंने बाप्पा के चरणों में की है.”
 – पद्मश्री विजय घाटे (तबला वादक)

oin our WhatsApp GroupTelegramfacebook page and Twitter for every update

Pune BJP | पुणे शहर भाजपा की जम्बो कार्यकारिणी घोषित ! 18 उपाध्यक्ष, 8 महासचिव और 18 सचिव

Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust Pune | ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी ट्रस्ट’ के बाप्पा इस बार
‘ॐकार महल’ में होंगे विराजमान; इस बार भी होगा भव्य-दिव्य महल

You might also like
Leave a comment