सोनिया गांधी-शरद पवार की होगी मुलाकात : 17 से 20 नवंबर के बीच बनेगी नई सरकार ?

0

मुंबई, 15 नवंबर – राज्य में सरकार बनाने का पेंच खुलता नज़र नहीं आ रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं के बीच समन्वय बैठक हुई. इस बैठक में अंतिम मसौदा तैयार किया गया है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार 16 नवंबर को दिल्ली में शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात होगी। 17 से 20 नवंबर के बीच राज्य में नई सरकार बनने की संभावना है.

शिवसेना का होगा मुख्यमंत्री 
राज्य की राजनीति में महाशिवआघाडी यानी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे है. मुख्यमंत्री पद पर अड़ी शिवसेना आघाडी की मदद से राज्य में मुख्यमंत्री बनाएगी। जिस मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना ने भाजपा से अलग हुई है. उसका स्वाभिमान और सम्मान रखा जाये इसकी जिम्मेदारी हमारी है. इसके लिए मिनियम प्रोग्राम तैयार किया गया हैं. फ़िलहाल शिवसेना की तरफ से उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे  का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा में है.
समन्वय बैठक हुई 
गुरुवार की रात कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस और शिवसेना नेताओं में हुई समन्वय बैठक में राष्ट्रवादी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल, नवाब मलिक, छगन भुजबल जबकि कांग्रेस की तरफ से माणिकराव ठाकरे, पृथ्वीराज चव्हाण और विजय वट्टीवार उपस्थित थे. शिवसेना की तरफ से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई बैठक में शामिल थे.
You might also like