क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी…IPL के लिए BCCI को सरकार से मिली मंजूरी, 19 सितम्बर से 10 नवंबर के बीच होगा आयोजन

0

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम – भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गई है। बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक सरकार ने यूएई में आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर हरि झंडी दे दी है, लेकिन इसका औपचारिक एलान अभी नहीं किया गया है। अगले कुछ दिनों में उन्हें सरकार की तरफ से मंजूरी से संबंधित दस्तावेज प्राप्त हो जाएंगे। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल आईपीएल मार्च-अप्रैल में न होकर सितम्बर अक्टूबर में हो रहा है। इसका आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवंबर के बीच होगा। आयोजन तीन स्थानों पर होगा, जिसमें दुबई, शाहजाह और आबुधावी शामिल है।

कोविड-19 परीक्षण का इंतजाम इस प्रकार : आठ फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए कोविड-19 जांच प्रोटोकॉल और पृथकवास शुरू करके अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि पता चला है कि टीम में कुछ खिलाड़ी कड़े पृथकवास प्रोटोकॉल में जाने के पक्ष में नहीं हैं। ज्यादातर फ्रेंचाइजी बीसीसीआई के आदेश के अनुसार 20 अगस्त के बाद बेस के लिए रवाना होंगी। कुछ फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के लिए उनके संबंधित शहरों में कोविड-19 परीक्षण का इंतजाम कर रही हैं, जिसके बाद वे यूएई जाने के लिए अपने प्रस्थान बेस (दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरू) जाएंगी।

 

ऐसी है व्यवस्था : चेन्नई सुपरकिंग्स 22 अगस्त को रवाना होने के लिए तैयार है। मुंबई इंडियंस ने अपने भारतीय खिलाड़ियों को अपने बेस पर पृथकवास में रख दिया है। ज्यादातर फ्रेंचाइजी भारत से रवाना होने से पहले कम से कम चार परीक्षण कराएंगी। खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को इस शर्त पर अपने परिवार को ले जाने की अनुमति दी गई कि वे ‘बायो-बबल’ में ही रहें।

You might also like