टेनिस : फोग्निनी ने मोंटे कार्लो मास्टर्स में नडाल को हराया

0

रोक्वेबर्न-कैप-मार्टिन (फ्रांस)पुलिसनामा ऑनलाइन – स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को यहां मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में शनिवार को वर्ल्ड नंबर-18 फेबियो फेग्निनी के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल को सेमीफाइनल मुकाबले में इटली के खिलाड़ी ने 6-4, 6-2 से मात देकर प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नडाल 12वीं बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने की तलाश में थे, लेकिन फोग्निनी एक घंटे और 37 मिनट तक चले मैच में बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रहे। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। फाइनल में फोग्निनी का सामना सर्बिया के दूसान लाजोविक के खिलाफ होगा जोकि मास्टर्स 1000 फाइनल में अपना पर्दापण कर रहे हैं।

नडाल सेमीफाइनल मैच में शुरुआत से ही पेरशान नजर आए। उन्हें हवा के कारण भी बहुत कठिनाई हुई। पहले सेट में एक समय स्पेनिश खिलाड़ी ने 3-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन फोग्निनी वापसी करने में कामयाब रहे और 4-4 से बराबरी करने के बाद 6-4 से सेट जीत लिया। फोग्निनी दूसरे सेट में दमादार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने नडाल को टिकने नहीं दिया और 6-2 से सेट जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया। नडाल ने मैच के बाद कहा, “मैंने क्ले कोर्ट पर पिछले 14 वर्षो में सबसे खराब मैचों में से एक खेला है। इसमें सकारात्मक चीजें ढूंढ़ना मुश्किल है, मैं हार का हकदार था।”

You might also like