टेनिस : नडाल, जोकोविक इटली ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

0

रोम : पोलीसनामा ऑनलाईन – स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल और वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक ने यहां इटली ओपन के अंतिम-8 में जगह बना ली है। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने तीसरे दौर में जॉर्जिया के निकोलोज बेसिलाशविली को सीध सेटों में 6-1, 6-0 से मात दी।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नडाल ने अन्य खिलाड़ियों की तरह गुरुवार को दो मैच खेले और जीत दर्ज की। दूसरे दौर के मैच में उन्होंने फ्रांस के जैरेमी चार्डी को एक तरफा मुकाबले में 6-0, 6-1 से मात दी थी। बेसिलाशविली के खिलाफ नडाल ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा और किसी प्रकार का उलटफेर नहीं होने दिया। उन्होंने जॉर्जिया के अपने प्रतिद्वंद्वी को मात देने के लिए केवल 62 मिनट का ही समय लिया।

क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना हमवतन फर्नाडो वर्डास्को से होगा। दूसरी ओर, सर्बिया के जोकोविक ने भी तीसरे दौर में आसान जीत दर्ज की। उन्होंने दिन के पहले मुकाबले में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-1, 6-3 से मात दी थी।

तीसरे दौरा के मैच में भी जोकोविक को अधिक मुश्किलों का सामना नहीं करन पड़ा। उन्होंने जर्मनी के फिलिप कोहलश्राइबर के खिलाफ 6-3, 6-0 से एकतरफा जीत दर्ज की। अंतिम-8 के मैच में जोकोविक का सामना अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like