चमकता सूरज ढल गया है : जिला परिषद् चुनाव परिणाम को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर साधा निशाना

0

मुंबई, पोलिसनामा ऑनलाइन – राज्य में भाजपा की सत्ता का यही टॉनिक था. यह टॉनिक खत्म होने के बाद चमकता सूरज ढल गया है. इस तरह के तीखे शब्दों में शिवसेना ने जिला परिषद् चुनाव में भाजपा की हार को लेकर निशाना साधा है. नागपुर जिला परिषद् में भाजपा की हार पर शिवसेना ने पूर्व मुख्यमंत्री  और विरोधी पक्ष नेता  देवेंद्र  फडणवीस पर निशाना साधा है. शिवसेना ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र की जनता आपकी रोज की बकवास से तंग आ चुकी है.

शिवसेना की तरफ से कहा गया है कि जिला परिषद् चुनाव में भाजपा का रंग उतर गया है।  एक धुले को छोड़कर भाजपा के चेहरे पर लगा मेक अप उतर गया है. सत्ता के बाद आई लाली सत्ता जाते ही उतर गई है. राज्य में सत्ता बदलते ही 6 जिलों के परिणाम ने सबको हैरान कर दिया है. नागपुर, नंदुरबार, धुले, वाशिम, पालघर, अकोला के 6 जिलों में जिला परिषद् का चुनाव हुआ था. इनमे धुले में भाजपा की सत्ता बची रह गई. नंदुरबार में भाजपा-कांग्रेस को 23-23 सीटें मिली है.

यहाँ शिवसेना को 7 सीटें मिली है. शिवसेना के समर्थन के बिना किसी की सत्ता नहीं आ सकती है. पालघर से भी भाजपा की सत्ता चली गई हैं।  यहाँ भाजपा 21 से 12 सीटों  पर आ गई है. जबकि शिवसेना का 18 सीटों पर कायम है. राष्ट्रवादी 4 सीटों से 14 सीट पर पहुंच गई है.

 

नागपुर में हार को लेकर फडणवीस और नितिन गडकरी में ज्यादा निशाना साधा गया है. नागपुर में 58 में 40 सीटें कांग्रेस-एनसीपी को मिली है. इसी पर शिवसेना ने निशाना साधा है. सवाल किया है कि भाजपा की 6 में से 5 जिलों से सत्ता चली गई है. भाजपा अब  क्या करेगी?
You might also like