Post_Banner_Top

ये पांच खिलाड़ी अब कभी नहीं दिखेंगे IPL खेलते हुए?

0

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल का फीवर सबके सिर चढ़कर बोला। सभी टीमों को हमने खेलते हुए देखा। किसी भी कुछ खामिया दिखीं तो किसी टीम ने सबको हैरान कर के रख दिया। बात करें दिल्ली की तो दिल्ली कैपिटल ने इस बार जिस तरह प्रोफॉर्मन्स दी। सब हैरान रह गए। दिल्ली के टीम में ज्यादातर युवा है। वहीं चेन्नई जैसे टीम में ज्यादातर युवा नहीं बल्कि अनुभवी खिलाड़ी ज्यादा शामिल थे।

इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सीजन खेलें ये पांच खिलाड़ी शायद अगले साल आईपीएल खेलते नजर नहीं आएंगे। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम युवराज सिंह का आता है। युवी 37 साल के हो चुके है। युवी का फॉर्म भी लगातार गिरता जा रहा है। इससे कयास लगाए जा रहे है कि यह आईपीएल युवी के लिए भी आखरी हो सकता है।

ये पांच खिलाड़ी अब कभी नहीं दिखेंगे IPL खेलते हुए –

1. युवराज सिंह – युवी अब 37 साल से ज्यादा के हो चुके हैं और उनकी फॉर्म व फिटनेस में भी लगातार गिरावट ही आ रही है। आईपीएल 2019 की नीलामी में ही बड़ी मुश्किल से बिके थे। अब मुंबई उन्हें रिलीज करती है, तो शायद कोई दूसरी टीम उन्हें खरीदना भी नहीं चाहेगी। इस सीजन भी युवराज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने इस सीजन मुंबई के लिए कुल 4 मैच खेले। जिसमे 24.50 की औसत से 98 रन बनाये। युवराज की भी हलियाँ फॉर्म व खराब फिटनेस देखते हुए कहा जा सकता है, कि उन्होंने अपना अंतिम आईपीएल खेल लिया है।

2. हरभजन सिंह – हरभजन की उम्र 38 से भी ज्यादा की हो चुकी है। वह आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल भी गए और शानदार गेंदबाजी भी कर गए, लेकिन उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा, कि यह उनका आखिरी आईपीएल था। इस सीजन उन्होंने 11 मैचों में 7.09 की इकॉनामी रेट से कुल 16 विकेट हासिल किये।

3. युसूफ पठान – युसूफ का फॉर्म इस सीजन बहुत खराब रहा, उन्होंने इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 10 मैच खेले। जिसमें मात्र 40 रन बनाये। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी मात्र 88.88 का रहा है। युसूफ पठान के इस खराब प्रदर्शन के बाद लगता है, कि सनराइजर्स उन्हें रिलीज कर देगी और 36 से ज्यादा उम्र व हलियाँ फॉर्म के चलते उन्हें कोई भी आईपीएल टीम नहीं खरीदेगी। युसूफ पठान का भी आईपीएल 2019 अंतिम आईपीएल साबित हो सकता है।

4. शेन वाटसन – ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके है। वह 37 साल से भी ज्यादा की उम्र के है। बढ़ती उम्र के साथ उनकी फिटनेस भी अच्छी नहीं रही है, इसलिए शेन वाटसन का आईपीएल 2019 आखिरी आईपीएल हो सकता है। हालांकि इस सीजन वाटसन ने कई दमदार पारी खेली थी। फाइनल मैच कौन भूल सकता है। जब चेन्नई को जीत के पास ले गए थे। हालांकि उनके रन आउट के बाद मुंबई ये मैच जीत गई।

5. लसिथ मलिंगा – लसिथ मलिंगा ने मुंबई को फाइनल मुकाबले में 1 रन की रोमांचक जीत दिलाई। लेकिन वह इस सीजन अपनी पुरानी फॉर्म में नहीं दिखे थे। उन्होंने इस सीजन अपनी टीम के लिए कुल 12 मैच खेले और इस दौरान उनका इकॉनामी रेट 9.76 का रहा, जो काफी मंहगा है। विश्व कप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। वह 37 साल के करीब है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like