इस बिल्डिंग में खुलेगा ट्रैफिक विभाग का कार्यालय

0

पिंपरी : पुलिसनामा ऑनलाइन – चिंचवड़गांव के व्यापारी केंद्र की बिल्डिंग की फर्स्ट फ्लोर पर पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय के ट्रैफिक विभाग का कार्यालय शुरू किया जाएगा। 1026 स्क्वेयर मीटर की जगह पर यह कार्यालय पांच वर्षों के लिए पुलिस आयुक्तालय को किराये पर दी जाएगी।

पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय का स्वतंत्र कामकाज पिछले वर्ष 15 अगस्त से चिंचवड़ स्थित ऑटो क्लस्टर बिल्डिंग में तात्कालिक रूप से शुरू की गई थी। चिंचवड़ बस स्टैंड में आरक्षण क्रमांक 211 में स्थित व्यापारी केंद्र की बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर ट्रैफिक डिपार्टमेंट का कार्यालय शुरू करने के लिए यह जगह किराये पर देने की मांग पुलिस कमिश्नर आर।के। पद्मनाभन ने 15 जुलाई 2019 को पत्र भेजकर मनपा के भूमि और जिंदगी विभाग से की थी।

इस प्लॉट का कुल क्षेत्रफल 2280।50 स्क्वेयर मीटर है। इसमें फर्स्ट फ्लोर का क्षेत्रफल 1026 स्क्वेयर मीटर है। ट्रैफिक विभाग का कामकाज एक ही जगह से करने में आराम होगा, इसलिए सरकारी नियम के अनुसार किराये पर व्यापारी केंद्र की बिल्डिंग की जमीन पांच वर्षों के लिए पुलिस विभाग को देने का निर्णय मनपा ने लिया है। इससे जुड़े प्रस्ताव को स्थायी समिति के समक्ष रखा गया है।

You might also like