ट्रंप की प्रेस सेक्रटरी ने गलती से उनका बैंक अकाउंट नंबर कर दिया सार्वजनिक

0

वॉशिंगटन : समाचार ऑनलाइन – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेस सचिव ने गलती से उनके बैंक खाते का ब्यौरा सार्वजनिक कर दिया। वह तब हुआ जब वह वाइट हाउस में मीडिया को संबोधित कर रही थीं। वह पत्रकारों को कोरोना वायरस से निपटने में ट्रंप की तरफ से किए जाने वाले दान की जानकारी दे रही थीं और जो दस्तावेज दिखाया गया, बताया जा रहा है कि उसमें ट्रंप के निजी बैंक खातों की जानकारी दर्ज थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर दी की मैकएनी ने संवाददाताओं को दिखाने के लिए शुक्रवार को जब यह चेक हाथ में पकड़ा था तो इसमें न सिर्फ एचएचएस को दी गई एक लाख डॉलर की राशि अंकित थी बल्कि राष्ट्रपति के निजी बैंक की खाता संख्या और रूटिंग नंबर (नौ अंकों का एक क्रम जिसका प्रयोग बैंक अमेरिका के भीतर विशिष्ट वित्तीय संस्थान की पहचान के लिए करते हैं) भी लिखा हुआ था।

इस पूरे घटनाक्रम पर ट्रंप सरकार के एक अधिकारी ने अमेरिकी मीडिया पर गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा कि ट्रंप अपनी सैलरी वायरस पीड़ितों के इलाज में दे रहे थे लेकिन मीडिया ने उनकी इस कार्य की जगह उनके खाते से संबंधित खबर को महत्व दिया। प्रेस सेक्रटरी द्वारा दिखाया गया चेक असली है या नहीं मीडिया उस पर भी बहस करता रहा। हालांकि, निजी जानकारी सार्वजनिक होने के बाद दूसरों द्वारा हैकिंग में इसके इस्तेमाल किए जाने का जोखिम बना रहता है।

You might also like