उद्धव ठाकरे ने सेना के सेवानिवृत जवानों से कहा-राज्य को आपकी जरूरत, सरकार का साथ दें

0

मुंबई पोलिसनामा ऑनलाइन –  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रिटायर्ड मिलिट्री ऑफिसर्स से अपील की है कि अगर वे मेडिकल क्षेत्र में अनुभवी हैं तो सरकार के पास आएं।  ठाकरे ने कहा, ‘मैं सभी सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों जिनके पास मेडिकल फील्ड, नर्स, वार्ड बॉय का अनुभव है और जिन्होंने प्रशिक्षण पूरा कर लिया है, लेकिन किसी कारण से काम नहीं किया है तो मैं आपसे अपील करता हूं कि हमसे जुड़ने के लिए आगे आएं। महाराष्ट्र को आपकी जरूरत है।

बता दें कि महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 60 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही राज्य में अब इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 1,078 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 60 नए मामलों में से 44 मामले मुंबई में, पुणे में नौ, नागपुर में चार और अहमदनगर, अकोला तथा बुलढाना में एक-एक नया मामला सामने आया है।

इस युद्ध में सभी शामिल हो : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि दुनिया में फैले कोरोना वायरस के खतरे को लेकर महाराष्ट्र में भी एहतियात बरती जा रही है। राज्य सरकार कोरोनावायरस को लेकर हरसंभव कदम उठा रही है। पहले पुणे में ही इस बीमारी की जांच की सुविधा थी, लेकिन अब मुंबई और नागपुर में भी जांच सुविधा उपलब्ध है। इसलिए बिना डरे कोरोना का मुकाबला करना है। ठाकरे ने कहा कि सेना के पूर्व स्वास्थ्य सेवा कर्मी, सेवानिवृत्त नर्सें और वार्ड बॉय कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में शामिल हों। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण हुई असुविधा के लिए खेद है , लेकिन हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है और अपने घरों से बाहर निकलते समय लोगों को मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए।

You might also like