कचरा डिपो में लावारिस लाश मिलने से मची खलबली

0

पिंपरी । पुलिसनामा ऑनलाइन – पिंपरी चिंचवड मनपा के मोशी स्थित कचरा डेपो में एक लावारिस लाश मिलने से सनसनी मच गई। गुरुवार की रात 10 बजे के आसपास यह लाश बरामद हुई। शहर से कचरा संकलित करने के बाद डंपर डेपो में आया और उसी कचरे के साथ यह लाश कहीं सेे डंपर में आयी होगी, यह अनुमान लगाया जा रहा है। कचरा संकलित करना व डेपो की देखभाल करने वाले ठेकेदार की लापारवाही का नतीजा दिख रहा है।

बताया जा रहा है कि मोशी कचरा डिपो में जेसीबी से कचरे का अलगीकरण काम काम शुरु था। तभी जेसीबी चालक की नजर में यह लाश आयी। कोरोना के डर से किसी ने लाश को छूआ तक नहीं। देर रात एमआयडीसी भोसरी पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। यह लाश कचरा ट्रांसपोर्ट करनेवाली गाड़ी से कचरा डिपो में कैसे आयी और यह गाड़ी बिना चेकिंग के कैसे आयी? ऐसे सवालों से कचरा डिपो का कामकाज संभालने वाले ठेकेदारों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग गया है।

पिंपरी चिंचवड़ शहरभर से कचरा एकत्रित करना व उसे मोशी कचरा डिपो में ले जाने का काम बीवीजी इंडिया और ए जी एन्व्हायरो प्रा.लि.नामक दो कंपनियों को ठेकेदारी पर दिया गया है। वहीं एन्थोनी लारा कंपनी के पास संपूर्ण कचरा डेपो का नियंत्रण है। जब कचरे की गाडियों कचरा लेकर आती है तो इस कंपनी का काम होता है कि डंपर की जांच करें फिर गाडी खाली करवाएं, मगर ऐसा नहीं हो रहा। तभी तो लाश डिपो के अंदर पहुंचा। बहरहाल विपक्षी दल के नेता नाना काटे ने इस मामले की जांच कर दोषी ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट में शामिल करने की मांग मनपा आयुक्त से की है।

You might also like