बेटी को जन्म दिया तो करने लगे विवाहिता की प्रताड़ना

0
पिंपरी। बेटी को जन्म देने से नाराज होकर ससुरालियों द्वारा विवाहिता के चरित्र पर संदेह जताकर उसे प्रताड़ित किये जाने का मामला पिंपरी चिंचवड़ में सामने आया है। इस मामले में अब्दुल इसराइल मंसूरी (25), जरीना इस्माइल मंसूरी (45), इसराइल मंसूरी (58) और नसरूल्ला इसराइल (37, सभी निवासी कालेवाड़ी, पुणे) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ 22 वर्षीया विवाहिता ने वाकड़ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
वाकड़ पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह घटना 28 जून 2017 से 22 फरवरी 2021 के दाैरान कालेवाड़ी परिसर में घटी। मामला दर्ज किए गए आराेपियाें ने विवाहिता के चरित्र पर शंका जताते हुए और उसके द्वारा लड़की काे जन्म देने के कारण उसके साथ बार-बार गाली-गलाैज करते हुए मारपीट की। गैराज खाेलने के लिए विवाहिता से एक लाख 80 हजार रुपए लिए। आराेपियाें ने उसके पैसे और साेने के गहने वापस नहीं किए और उसे घर से निकाल दिया। इस तरह से आराेपियाें ने विवाहिता काे लगातार शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। वाकड़ पुलिस मामले की जांच कर रही है।
विवाहिता की प्रताड़ना का एक और मामला
विवाहिता के चरित्र पर संदेह करके उसे प्रताड़ित करने का एक और मामला भोसरी पुलिस थाने की सीमा में सामने आया है। इसमें चरित्र पर संदेह करने साथ ही नया घर खरीदने के लिए मायके से 50 हजार रुपए लाने की मांग को लेकर 24 वर्षीय विवाहिता को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। इस मामले में नितिन प्रकाश पेडगांवकर, शाेभा प्रकाश पेडगांवकर (दाेनाें निवासी जाधववाड़ी, चिखली पुणे), स्वर्णा संताेष शेडुते, संताेष श्रीराम शेडुते (दाेनाें निवासी बीड़), अर्चना शिवाजी टाक (निवासी औरंगाबाद) और साेनल अतुल साेनार (निवासी अहमदनगर) के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यह घटना माच 2016 से जनवरी 2021 के दाैरान घटी। आराेपियाें ने विवाहिता के चरित्र पर संदेह करके पीड़िता साथ मारपीट और गाली-गलाैज करते हुए उसे प्रताड़ित किया। नया घर खरीदने के लिए मायके से 50 हजार रुपए लेकर आने की मांग की और धमकी देते हुए उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। भाेसरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।
You might also like
Leave a comment