टीम इंडिया का अगला कोच कौन? रवि शास्त्री को टक्कर देने के लिए पांच लोग दौड़ में

0

मुंबई : पोलिसनामा ऑनलाईन – वर्ल्ड कप टुर्नामेंट के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच सहित अन्य महत्वपूर्ण पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। मंगलवार को इन पदों के लिए आवेदन की करने की अवधि समाप्त हो गई। रवि शास्त्री के पद पर दावा करते हुए पांच लोगों के आवेदन आए हैं। मुख्य कोच चुनने की जिम्मेदारी कपिल देव के नेतृत्व वाली त्रिसदस्यीय सलाहकार समिति के पास है और इस प्रक्रिया में कोहली की राय नहीं ली जाएगी यह साफ कर दिया गया है। लेकिन कैप्टन विराट कोहली इस पद के पक्ष में दवाब बनाने से चयन प्रक्रिया में मोड़ आने की संभावना है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने किया आवेदन
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पद के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी के अलावा न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच माइक हसन, श्रीलंका के पूर्व कप्तान महिला जयवर्धने, पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन सिंह और भारत के पूर्व क्रिकेट व्यवस्थापक और जिम्वाम्वे टीम के कोच लालचंद राजपूत ने आवेदन किया है। इसके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आम्रे ने बैटिंग कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉटी रॉड्स ने क्षेत्ररक्षण कोच के लिए आवेदन किया है।

कोहली को रवि शास्त्री चाहिए
कोहली को मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री चाहिए और उन्होंने खुलेआम इसकी घोषणा कर दी है। कोहली का कहना है कि रवि शास्त्री  का कोच पद बनाये रखा जाता है तो मुझे और टीम को खुशी होगी। क्रिकेट सलाहकार समिति ने इस संबंध में मेरी राय मांगी, मैं इस पर चर्चा करुंगा। उन्होंने कहा कि शास्त्री के साथ टीम अच्छा कर रही है और हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं।इसलिए उनके मार्गदर्शन में खेलना पसंद है।

चयन समिति कोच पर आखिरी फैसला लेगी
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव सहित पूर्व बैट्समैन और कोच अंशुमन गायकवाड़ व महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी सलाहकार समिति के सदस्य है। यह समिति कोच पद को लेकर अंतिम निर्णय लेगी। फिलहाल रवि शास्त्री और उनकी टीम की अवधि 45 दिन बढ़ा दी गई है। वेस्ट इंडीज दौरे के बाद नये कोच चुने जाएंगे।

You might also like