वर्ल्ड कप 2019: इन टीमों से हैं इंडिया को खतरा, इन्हें दी है पटकनी

0

नई दिल्ली : पोलीसनामा ऑनलाईन – वर्ल्ड कप 2019 के लिए महज और 15 दिन ही शेष है। इस बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जायेगा। सभी टीमों ने इसके लिए कमर कस ली है। इंग्लैंड की उछाल पिच में विश्व कप खेलना भारतीय टीम के लिए उतना आसान नहीं होगा। भारत को बड़े ही संभल कर ये प्रतियोगिता खेलना होगा। विश्व भर से टॉप 10 देशों की टीम इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते है।

मौजूदा समय में वर्ल्ड कप के लिए टॉप 4 टीमें इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को देखा जा रहा है। हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्द बाजी होगी। वर्ल्ड कप की शुरुवात 30 मई से हो रही है।

इन टीमों से भारत को रहना होगा सावधान –

ऑस्ट्रेलिया – क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलिया का एक अलग ही पहचान है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की दुनिया में बड़ी टीमों की गिनी जाती हैं। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 3 बार जीती है, वहीं 8 बार उसको हार का सामना करना पड़ा है।

बांग्लादेश – बांग्लादेश टीम को उलट फेर का मास्टर कहा जाता है। भारत का इस टीम के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बांग्लादेश से 2 बार जीती है। वहीं 1 बार उसको हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड – वर्ल्ड कप मेजबान इंग्लैंड से टीम इंडिया का हिसाब बराबर का है। टीम इंडिया को 3 मैचों में जीत और 3 में हार मिली है। हमे याद रखना चाहिए कि वर्ल्ड कप इंग्लैंड में हो रहा है और इतने बड़े प्रतियोगिता में इंग्लैंड अपनी जमी पर हारना नहीं चाहेगी।

साउथ अफ्रीका – साउथ अफ्रीका को भी इस बार वर्ल्ड कप की बड़ी टीमों की गिना जा रहा है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में एक ही मैच साउथ अफ्रीका से जीत पाई है, वहीं 3 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

श्रीलंका – वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया 3 मैच जीती है, वहीं 4 में उसको हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को श्रीलंका से भी बच कर रहने की जरुरत है।

इन टीमों के खिलाफ भारतीय टीम का अच्छा रिकॉर्ड –

पाकिस्तान – पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अलग ही रिश्ता है। आज तक टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 6 मैच खेले हैं और कोई भी मैच नहीं हारी है। हालांकि क्रिकेट में रिकॉर्ड बदलते देर नहीं लगती इसलिए भारतीय टीम को सावधान रहने की जरुरत है।

वेस्टइंडीज – वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा है। टीम को 5 मैचों में जीत और 3 में हार मिली है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like