जापान में हुआ नेकेड फेस्टिवल, जबरदस्त ठंड में लोगों ने नंगे लगाई दौड़

0

टोक्यो, पोलिसनामा ऑनलाइन – दुनिया में कई ऐसे फेस्टिवल होते है जिसके बारे में हम कल्पना भी नहीं करते है. लेकिन कुछ देशो में अजीबोगरीब फेस्टिवल के जरिये लोग आनंद उठाते रहते है. जापान के होन्शु द्वीप पर शनिवार को ऐसा ही एक फेस्टिवल मनाया गया. यहां नेकेड फेस्टिवल मनाया गया. इसमें भाग लेने वाले लोग दुनिये भर से आये थे. इस कार्यक्रम का नाम Hadaka Matsuri है

कार्यक्रम का आयोजन हर साल फरवरी को तीसरे शनिवार को साइडाइजी कननोनिन मंदिर में आयोजित किया जाता है. इस फेस्टिवल में पुरुष कम से कम कपड़ो में नज़र आते है. इस लिए जापानी पुरुष इस फेस्टिवल में लंगोट और सफ़ेद जुराबों में नज़र आते है.

इस गेम के दौरान घायल हो जाते है लोग

 

बता दे कि यह फेस्टिवल फसलों से जुड़ा है. इसका उद्देश्य युवा पीढ़ी को खेती और किसानी के प्रति रूचि पैदा करना है. इस फेस्टिवल में पुरुष मंदिर के चारो तरफ दौड़ते है और खुद को ठंडे पानी से शुद्ध करते है. इसके बाद वह मंदिर के मुख्य दरवाजे की तरफ बढ़ते है. इसके बाद सभी को दो लकी स्टिक खोजनी होती है. जिसे मंदिर के पुजारी 100 बंडल के साथ फेंकते है. इस स्टिक को खोजने के दौरान लोग घायल हो जाते है. इस कार्यक्रम से जुड़े एक प्रवक्ता मीको इतानो ने कहा, हमें उम्मीद है कि हम आगे भी इस परम्परा को जारी रखेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग जापान के साथ पूरी दुनिया से आते है.
You might also like