ईस्टर हमलों में 176 बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया : कार्डिनल रंजीत

0

कोलंबो : पुलिसनामा ऑनलाईन – कोलंबो के मुख्य पादरी कार्डिनल मैल्कम रंजीत ने कहा कि ईस्टर के दिन रविवार को हुए आतंकी बम धमाकों में कम से कम 176 बच्चों ने या तो अपने माता-पिता या दोनों में से किसी एक को खो दिया है। 21 अप्रैल को तीन चचरें, तीन लग्जरी होटलों और दो अन्य स्थानों पर हमले हुए थे। इसकी जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली। हमले में 250 से अधिक लोग मारे गए थे और सैकड़ों घायल हुए।

डेली मिरर ने कार्डिनल मैल्कम रंजीत के हवाले से कहा, “176 बच्चों ने या तो अपने माता-पिता या दोनों में से एक को खो दिया है..चर्च उन्हें ठीक करने और सामान्य स्थिति में लौटने में मदद करने के लिए इन समूहों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।”

पिछले सप्ताह रोम की यात्रा के दौरान उन्होंने यह टिप्पणियां कीं। कार्डिनल ने अमेरिका स्थित कैथलिक चैनल ‘ईडब्ल्यूटीएन’ को बताया कि उनका आर्कडायसीज इन बच्चों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो बम विस्फोटों के सदमे में हैं।

कार्डिनल रंजीत ने यह भी कहा कि चर्च धमाकों में क्षतिग्रस्त चचरें के नवीनीकरण पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगा क्योंकि सरकार ने इस कार्य को अपने हाथ में लिया है।

You might also like