mansoon

पुणे : ऑनलाइन टीम – पुणे में पिछले चार-पांच दिनों से बारिश रुकी हुई थी। लेकिन आज सुबह बारिश ने दस्तक दी। हालांकि पहले ही मौसम विभाग ने सोमवार से मध्यम बारिश का अनुमान जताया था। कल रात शहर में बादल छाए रहे। हल्की बारिश भी हुई। लेकिन, आज सुबह से ही शहर में बारिश हो रही है। शहर के सभी पेठ, वडगांव, डायरी, हडपसर, कोथरुड, वानवाड़ी, औंध में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

सुबह बड़ी संख्या में नागरिकों के निकलने से बारिश की वजह से जगह-जगह जाम लग गया। सड़कों की हालत खस्ता है और कई जगह पानी भी रुका हुआ है। कुछ सड़कें फिसलन भरी भी थीं। ट्रैफिक जाम के कारण सड़कों पर छोटे-मोटे हादसे भी हुए। कहीं-कहीं तो बरसात के मौसम में सड़क का काम चल रहा है और नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पुणे में आज से हल्की बारिश की संभावना –

पुणे में कल कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई थी। अगले चार दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और शहर में हल्की बारिश के आसार हैं। पुणे जिले के घाट क्षेत्र में विरल स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

कोंकण में इस समय हर जगह भारी बारिश –

मध्य पूर्व अरब सागर से दक्षिण कोंकण तक का बेसिन अब दक्षिण अरब सागर से दक्षिण कोंकण तक फैला हुआ है, जिससे पूरे कोंकण में मूसलाधार बारिश होती है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मराठवाड़ा में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना नहीं है। विरल स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने विदर्भ के अकोला, अमरावती, भंडारा, चंद्रपुर, गोंदिया, नागपुर, वर्धा और यवतमाल जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *