Rajesh-Pande

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Rajesh Pande-Pune Bjp | एनडीए सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति में आमूलचुल बदलाव किया है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति में कौशल विकास शिक्षा पर जोर दिया गया हे. पहली बार पूर्व प्राथमिक शिक्षा को नीति में शामिल किया गया है. युवा दो डिग्री हासिल कर सकेंगे. इससे बड़ी संख्या में स्कील्ड कर्मचारी सामने आएंगे. युवाओं का हित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कर सकते है. पुणे को ऑक्सफोर्ड और ईस्ट नाम से पहचाना जाता है. शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी निर्णय से पुणे में युवा भाजपा उम्मीदवार को यानी मोदी को बड़ी संख्या में वोट करेंगे. (Rajesh Pande-Pune Bjp)

यह विश्वास प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष राजेश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जताया है. इस मौके पर पुणे लोकसभा के प्रभारी श्रीनाथ भिमाले, भाजपा के शहर उपाध्यक्ष श्याम देशपांडे, प्रशांत हरसुले, लहूली क्रांति सेना के नितिन वायदंडे, प्रदेश प्रवक्ता संजय मयेकर और हेमंत लेले उपस्थित थे. 

पांडे ने कहा कि पुणे शिक्षा का मायका है. आईटी हब है. मोदी सरकार ने युवाओं को केंद्र में रखकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है. इससे उधोगों को बढ़ावा मिला है. पुणे में कई स्टार्टअप शुरू हुए है. मोदी सरकार का स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया और मेकइन इंडिया, पीएमईजीपी जैसी योजनाओं से नये रिसर्च और उपक्रमों को बढ़ावा मिला है. राज्य सरकार द्वारा सभी जिलों में रोजगार मेलावा आयोजित करने की वजह से बड़ी संख्या में युवाओं को नौकरी मिली है.

2014 से 2019 और 2021 से 2023 के दौरान राज्य सरकार ने अलग अलग जिले में 1 हजार 473 रोजगार मेलावा का आयोजन किया. इनमें ढाई लाख कर्मचारियों की भर्ती के लिए 13 हजार उधमियों को बुलाया गया था. राज्य सरकार विभिन्न विभागों में 72 हजार पदों पर जल्द भर्ती करेगी. मोदी सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय और ग्रामीण कौशल योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना जैसी प्रमुख औद्योगिक और व्यवसायिक कौशल प्रदान करने वाली योजनाएं लाई है. राज्य के 34 ग्रामीण जिलों में प्रमोद महाजन कौशल विकास केंद्र की शुरुआत की गई है.

मोदी सरकार ने युवक कल्याण और खेल मंत्रालय के लिए बजट में भारी प्रावधान किया है. मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से 2014 से उधोगों में बड़े पैमाने पर सुधार आया है. मुद्रा योजना का लाभ 3 करोड़ 74 लाख लाभार्थियों को हुआ है. इनमें 20 फीसदी अनुसूचित जाति और जनजाति के नागरिक शामिल है. पीएम स्वनिधि योजना के तहत राज्य में 7 लाख 65 हजार फुटपाथ विक्रेताओं को आर्थिक मदद मिली है. इनमें महिलाओं की संख्या 44 प्रतिशत है.

आदिवासी विद्यार्थियों के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल शुरू किए गए है. उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए नये मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम और यूनिवर्सिटी शुरू किए गए.मोदी सरकार के कार्यकाल में 5 हजार नये आईटीआई खोले गए.

प्रचार के आखिरी चरण में राज ठाकरे, फडणवीस, अजीत पवार की पुणे में सभा महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल के प्रचार के लिए 4 मई से घर चलो अभियान शुरू किया गया है. साढ़े सात हजार कार्यकर्ता घर घर जाकर प्रचार कर रहे है.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजीत पवार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ की सभा और दौरे का आयोजन 8 मई से 11 मई के बीच किया गया है.

Chandrakant Patil | हार सामने नजर आने की वजह से संविधान बदलने की बात! चंद्रकांत पाटिल का कांग्रेस पर जोरदार हमला

Murlidhar Mohol Rally On Sinhagad Road Pune | महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल की सिंहगढ़ रोड की रैली को मिला भारी रिस्पांस (Video)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *