BIG NEWS: NCP का मुख्यमंत्री होने पर ही शिवसेना को ‘समर्थन’!

0

मुंबई: पोलिसनामा ऑनलाईन – अगर NCP का नेता महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनता है, तभी कांग्रेस, शिवसेना को अपना समर्थन देने को तैयार है. आज दिल्ली में हुई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. इस तरह की जानकारी सूत्रों द्वारा दी गई है. हालांकि, कांग्रेस का एक बड़ा वर्ग अभी भी शिवसेना का समर्थन करने के पक्ष में नहीं है. शिवसेना द्वारा दक्षिणी लोगों का किया जाने वाला विरोध और पार्टी की वामपंथी सोच को इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है.

कल नहीं बन पाई बात

सत्ता की स्थापना के खेल में सोमवार को कई घटनाएं हुईं. एनसीपी और कांग्रेस शिवसेना का समर्थन करती दिख रही थी. लेकिन अंत में, सेना के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर, उनसे अतिरिक्त समय की मांग की. क्योंकि उन्हें समय पर कांग्रेस और एनसीपी का समर्थन नहीं मिला. वहीं राज्यपाल ने भी शिवसेना को 48 घंटे का समय देने से इंकार दिया. इसके बाद राज्यपाल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सरकार बनाने का न्योता दिया.

अब NCP को सरकार बनाने का न्योता

वहीं राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. साथ है कहा है कि अगर सरकार बनाने की इच्छाशक्ति है तो अगले 24 घंटे में सूचित करें. हालांकि शिवसेना अपना दावा पेश करने में विफल रही है और अब राष्ट्रवादी पार्टी की परीक्षा है. अब अगर कांग्रेस का फैसला सकारात्मक आता है, तो शिवसेना, NCP और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का दावा कर सकती है. अगर ये तीनों दल एक साथ आते हैं तो ही सत्ता के लिए पर्याप्त संख्या जुटा सकते हैं. इसलिए आज रात 8:30 बजे तक राज्य की जनता यह जान सकेगी कि राज्य कि बागडोर किसके हाथों में आने वाली है.

You might also like