IRCTC ने जारी  चेतावनी, ट्रेन में खाना मंगवाते समय न करे ये गलती, हो सकता है नुकसान 

0
नई दिल्ली : पोलीसनामा ऑनलाईन – ट्रेन में सफर के दौरान सही खाना मिलने की एक बड़ी समस्या रहती है । इसके लिए भारतीय रेलवे आपको बेहतर खाना देने का प्रयास भी  करता है । लेकिन बहुत सारे लोग मोबाइल से बाहर से खाना मंगवा लेते है । इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज़्म कारपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में सफर करने वालों को चेतावनी दी है कि जो  यात्री मोबाइल एप्स से खाना मंगाते है, वह आईआरसीटीसी का नहीं है । आईआरसीटीसी ने इस बारे में यात्रियों सोशल मीडिया के जरिये बताया हैं । आईआरसीटीसी का कहना है कि ट्रैवल खाना   और रेल यात्री जैसी अनधिकृत वेबसाइट से अगर यात्रियों के खाना मंगाते है तो उसकी गुणवत्ता, मात्रा और डिलीवरी को लेकर की गई शिकायतों पर आईआरसीटीसी  विचार नहीं करेगा।
आईआरसीटीसी की चेतावनी 
आईआरसीटीसी ने इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की है । उसमे बताया गया है कि ट्रैवल खाना कर रेल यात्री आईआरसीटीसी  के एग्रीग्रेटर नहीं है । यात्रियों से अपील की गई है कि वे फ़ूड ऑन ट्रैक मोबाइल ऐप पर या फिर www.ecatring.irctc.co.in के जरिये ही सफर में खाना मंगवाए।
बहुत सारे साइट्स या एप्स मौजूद
गौरतलब है कि ऑनलाइन ऐसे बहुत सारे साइट्स या एप्स मौजूद है को रेल यात्रा के दौरान खाना उपलब्ध कराते हैं । यात्री उसे रेलवे की सेवा समझ कर उसकी शिकायत आईआरसीटीसी से करते हैं, जबकि सच्चाई ये नहीं है ।
आईआरसीटीसी ने साफ कर दिया है कि रेल यात्री, रेल रसोई, खाना गाड़ी, खाना ऑनलाइन, फ़ूड इन ट्रेन, ट्रैवल फ़ूड ई-रेल से इंडियन रेलवे का कोई लेनादेना नहीं है ।
You might also like