मोदी और अमित शाह आपको चैन से जीने नहीं देंगे : राज ठाकरे 

0

सातारा : पोलीसनामा ऑनलाईन – महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लिए लोकसभा चुनाव में भले कोई चुनौती नहीं हो लेकिन पार्टी के अध्यक्ष राज ठाकरे जरूर केंद्र और मौजूदा राज्य सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गए है। जिस तरह से राज ठाकरे लगातार रैलियां कर नरेंद्र मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साध रहे है और लोगों से सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील कर रहे हैं उसने इस चुनाव को महाराष्ट्र में दिलचस्प मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है।

बुधवार को भी राज ठाकरे नरेंद्र मोदी एयर अमित शाह पर हलमावर रहे। सातारा के गांधी मैदान में राज ठाकरे की सभा आयोजित की गई थी। उन्होंने हज़ारों की संख्या में जुटे लोगों से कहा, मेरा उम्मीदवार नहीं है फिर भी मैं लगातार बोलता रहूंगा। भाजपा का पर्दाफाश करने वाला वीडियो दिखाने के लिए अब मुझे लोगों के फ़ोन आ रहे हैं। गुढी पाड़वा के बाद प्रचार के लिए इस्तेमाल की जा रही प्रोजेक्टर मशीन लोगों को पसंद आया है।

उन्होंने कहा की मुगलों के खिलाफ पहली आवाज उठाने वाला महाराष्ट्र था। ब्रिटिश के खिलाफ आवाज उठाने वालों में महाराष्ट्र था। लेकिन मोदी और शाह के खिलाफ आवाज उठाने में महाराष्ट्र आगे क्यों नहीं? इस तरह के सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि राजा रामदेव राय की मौत के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज के उदय होने  तक महाराष्ट्र अंधेरे में था। महाराष्ट्र लापरवाह बना रहा और मैं आपसे बार बार विनती करता हूं कि आप लापरवाह बने नहीं रहे। मोदी और शाह आपका जीना हराम कर सकते हैं।

पुलवामा हमला करवाया गया था क्या?
राज ठाकरे ने  शहीदों के नाम पर राजनीति करने पर भाजपा पर जोरदार हमला बोला। 15 अप्रैल को राज्य सभा टीवी पर प्रसारित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू में कहा था कि अगर किसान मुद्दा हो सकता है तो शहीद जवान चुनावी मुद्दा क्यों नहीं हो सकता है? इस पर राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि क्या 40 जवानों को जानबूझकर मारा गया और पुलवामा घटना को फिक्स किया गया। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले में 40 जवानो के शहीद होने के बाद प्रधानमंत्री को दुःख हुआ था लेकिन इस हमले के बाद मोदी अलग-अलग जगह पर हंसते नज़र आ रहे थे। एक समाचार पत्र मोदी की तस्वीर तारीख दर तारीख छापी है।

You might also like