nandurbar-police-special-operation-of-nandurbar-police-revocation-of-license-with-action-against-drunk-drivers

नंदुरबार : Nandurbar Police | पुलिस उप महानिरीक्षक, नासिक परिक्षेत्र (Deputy Inspector General of Police, Nashik Zone) के आदेशानुसार पूरे नसिक परिक्षेत्र में शराब पीकर (drink and drive) वाहन चलानेवाले चालकों के खिलाफ खास अभियान चलाया जा रहा है। स‌ड़क हादसे में मरनेवालों की संख्या को देखते हुए नंदुरबार पुलिस (Nandurbar Police) ने यह अभियान शुरू किया है। इस अभियान के अंतर्गत शराब पीकर गाड़ी चलानेवाले चालकों पर कार्रवाई की जा रही है।

नंदुरबार जिले के सभी पुलिस थाने की सीमा में फोर व्हीलर व टू व्हीलर चालक की जांच की जा रही है। ऐसे में अगर वह नशे में पाया जाता है तो अलग-अलग पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज किया जा रहा है। इसमें 8 चालकों के लाइसेंस इससे पहले 3 महीने व 6 महीने के लिए और 52 वाहन चालकों के लाइसेंस 6 महीने के लिए सस्पेंड (License suspend) किए गए हैं।

सोमवार 14 फरवरी को 6 वाहन चालकों पर कार्रवाई कर उनके लाइसेंस 1 साल के लिए , वहीं 14 लोगों के 6 महीने के लिए कुल 22 वाहन चालकों के लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं। इसमें उपनगर 5, विसरवाडी 4, नवापुर 3, शहादा 3, नंदुरबार तालुका 2, तलोदा 2, सारंगखेड़ा 1, नंदुरबार शहर 1, अक्कलकुवा 1 कुल मिलाकर 22 वाहन चालकों के लाइसेंस रद्द किए गए हैं। वहीं 25 लोगों के लाइसेंस रद्द करने का प्रस्ताव उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी के पास भेजे गए हैं। पुलिस के अनुसार इस तरह की कार्रवाई आगे भी की जाएगी।

शराब पीकर किसी को भी वाहन चलाने नहीं देंगे, शराब पीकर वाहन चलाना सिर्फ आपके लिए ही नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी खतरनाक है। लोग खुद की और दूसरे की की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करें। साथ ही शराब का सेवन कर गाड़ी न चलाएं। अगर कोई शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई कर उसके लाइसेंस को निलंबित करने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी, ऐसा पुलिस अधीक्षक पी. आर. पाटिल ने कहा।

 

#nandurbarpolice  #nandurbarcrime #crimenews 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *