पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – बैंक से तत्काल हाउसिंग लोन मंजूर कराकर देने के बहाने एक व्यवसायी से 5 लाख 42 हजार रुपए की आर्थिक ठगी करने की घटना सामने आई है. इस मामले में एक महिला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह घटना अक्टूबर 2022 से जनवरी 2023 के दौरान व्यवसायी के केशवनगर के घर में हुई है.

इस मामले में मल्हारी मधुकर गवली (उम्र-33, नि. गायराण बस्ती, केशवनगर, मुंढवा) ने मुंढवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसके आधार पर सुवर्णा विश्वनाथ चिपाडे (नि. त्रिमूर्तिनगर, शिरुर, पुणे) के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता को नया फ्लैट खरीदना था. इसके लिए सुवर्णा चिपाडे ने बैंक से तत्काल कर्ज मंजूर कराकर देने की बात कहकर हाउसिंग लोन के लिए लगने वाले कागजात शिकायतकर्ता से लिया. इसके बाद स्टाम्प ड्यूटी आईसीआईसीआई बैंक में जमा करने की बात कहकर समय समय पर शिकायतकर्ता से 5 लाख 42 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए.

लेकिन आरोपी चिपाडे ने किसी तरह की स्टाम्प ड्यूटी नहीं भरी. साथ ही हाउसिंग लोन मंजूर नहीं कराकर पैसों का गबन कर ठगी की. ठगे जाने का ध्यान आने पर शिकायतकर्ता ने मुंढवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके आधार पर शिकायत की जांच कर पुलिस ने सुवर्णा चिपाडे के खिलाफ केस दर्ज किया है. मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक करपे कर रहे है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *